केदारनाथ में अब सुशांत सिंह राजपूत नहीं सीडीएस रावत के नाम पर बनेगा सेल्फी प्वाइंट!

रुद्रप्रयाग: विश्व प्रसिद्ध केदारनाथ धाम आने वाले तीर्थ यात्रियों को अच्छी स्मृतियां देने के लिए विभिन्न जगहों पर सेल्फी प्वाइंट बनाए जाने का फैसला लिया गया था। पहले दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के नाम से सेल्फी प्वाइंट बनाए जाने थे। लेकिन अब पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा है कि भारत के प्रथम सीडीएस रहे जनरल बिपिन रावत के नाम से सेल्फी प्वाइंट बनाए जाएंगे।

दरअसल हाल में ही पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने मीडिया में एक बयान देते हुए कहा था कि सुशांत राजपूत की केदारनाथ आपदा को लेकर बहुत अच्छी फिल्म है। फोटोग्राफी प्वाइंट बनाने के पीछे उन्होंने पर्यटन को बढ़ावा देने की बात कही है। जिससे बॉलीवुड के अन्य फिल्म मेकर्स यहां अपनी फिल्म शूट करने के लिए प्रेरित होंगे। इस बयान के बाद सोशल मीडिया से लेकर हर तरफ विरोध होने लगा। वहीं कांग्रेस ने ‘भगवान के धाम’ में इस प्रकार के कदम को अनुचित बताया था।
जिसके बाद अब सेल्फी प्वाइंट प्रथम सीडीएस जनरल बिपिन रावत के नाम पर बनाए जाएंगे। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि यह हमारी तरफ से धरती पुत्र को एक सच्ची श्रद्धांजलि होगी। साथ ही यात्री भी देवभूमि से भावपूर्ण स्मृतियां साथ लेकर जा सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here