उत्तराखंड : भूस्खलन के कारण ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे बंद, यात्रियों की बढ़ी मुश्किलें

ऋषिकेश। पहाड़ों में रुक रुक कर हो रही बरसात लोगों के लिए मुसीबत बन रही है। ऋषिकेश बदरीनाथ हाइवे (NH-58) व्यासी में अटाली गंगा के पास मलबा आने के कारण अवरुद्ध हो गया है। रास्ता बंद होने के कारण इस मार्ग पर आवाजाही पूरी तरह से बंद है। जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता बीएल द्विवेदी ने बताया कि मार्ग को खोलने के लिए सड़क के दोनों ओर जेसीबी मसीन लगाई गई है। लेकिन सड़क पर बड़े-बड़े बोल्डर आने के कारण मार्ग को खोलने में परेशानी हो रही है।
वहीं नैनीताल जनपद में 2 राजमार्ग सहित 16 सड़कें बंद हैं। बरसात की वजह से इन सड़कों में भूस्खलन हुआ है, जिनको खोलने का काम जारी है। एडीएम अशोक जोशी ने बताया कि भारी बरसात के मद्देनजर बंद हुए रास्तों को तत्काल खोलने के निर्देश लोक निर्माण विभाग तथा संबंधित विभागों को दिये गए हैं। जल्द ही सभी सड़कें खोल ली जाएंगी।
मौसम विभाग के मुताबिक, आज देहरादून ,नैनीताल और चंपावत जनपदों में भारी बारिश का यल़ो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ तीव्र बौछार तथा आकाशीय बिजली चमकने की आशंका भी जताई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here