देहरादून। आज रविवार को को सारमंग एडवेंचर टूअर्स ने उत्तरांचल प्रेस क्लब में प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि अब देहरादून में भी विश्वस्तरीय मैराथन दौड़ों का आयोजन होगा। इस संबंध में वर्ल्ड एथलेटिक्स ने सारमंग देहरादून मैराथन (42.195 किमी) और सारमंग देहरादून हाफ मैराथन (21.0975 किमी) के मार्ग को प्रमाणित किया है।
सारमंग एडर्वेंचर टूर्स के संस्थापक अनिल मोहन ने बताया कि हाफ मैराथन और फुल मैराथन के अलावा सारमंग देहरादून 10 किमी और सारमांग देहरादून 05
किमी की दौड़ के मार्ग को भी वर्ल्ड एथलेटिक्स ने प्रमाणित किया है। उन्होंने बताया कि मैराथन मार्ग मालदेवता रोड, सहस्त्रधारा रोड और अस्थल हेलीपैड रोड वर्ल्ड एथलेटिक्स द्वारा सर्टिफाइड मेज़रमेंट एक्सपर्ट आमिर सांडीवान द्वारा 21 फरवरी को किया गया था। जिसके बाद 11 मार्च को सारमांग एडवेंचर टूअर्स को सभी मैराथन दूरियों के वर्ल्ड एथलेटिक्स इंटरनेशनल मेज़रमेंट सर्टिफिकेट प्रदान किये गए।
उन्होंने बताया कि सारमंग मैराथन का आयोजन आगामी सितम्बर में किया जाएगा जिसकी निश्चित तारीख जल्द ही तय की जाएगी। होने वाली मैराथन का आयोजन महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में भी होने की संभावना है। इन सर्टिफाइड कोर्स (मार्ग) में दौड़ने वाले धावक अगर कोई वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते हैं तो वो वर्ल्ड रिकॉर्ड में अंकित होने के लिए मान्य होंगे। प्रेस कांफ्रेंस में सारमंग एडवेंचर टूअर्स के संस्थापक अनिल मोहन, उत्तराखंड द्रोणाचार्य अवार्डी कोच वाक रेस और लांग डिस्टैंस रन, स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट उत्तराखंड के अनूप बिष्ट, देवभूमि मास्टर्स एथलेटिक्स एसोसिएशन के मनीष भट्ट, महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज के कोच लोकेश सिंह आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here