पूर्व सीएम त्रिवेंद्र की थीम को मोदी सरकार ने दिखाई हरी झंडी

  • केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड के सामरिक दृष्टि से बेहद खास तीन राष्ट्रीय राजमार्गों को चौड़ीकरण को दी स्वीकृति

नई दिल्ली/देहरादून। पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने मुख्यमंत्री काल में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मिलकर चारधाम ऑल वेदर मार्ग के संबंध में आग्रह किया था। त्रिवेंद्र ने लगभग 15,000 करोड़ की लागत से निर्मित इस मार्ग निर्माण कार्य की उच्च गुणवत्ता के साथ त्वरित गति में किये जाने के लिये केंद्रीय मंत्री का आभार व्यक्त किया था।
उस समय उनकी चर्चा में ये विषय भी आया था कि ये मार्ग देश की सीमाओं तक भी जाते हैं। सामरिक दृष्टि से इनका बहुत महत्व है। अतः गुणवत्ता से किसी भी प्रकार समझौता नहीं किया जाना चाहिये। इसी संदर्भ में त्रिवेंद्र ने केंद्रीय मंत्री को पत्र लिखकर आग्रह किया था कि सड़क परियोजना चारधाम सड़क मार्ग (ऑल वेदर रोड) के अंतर्गत आने वाले तीन राष्ट्रीय राजमार्गों जिनमें ऋषिकेश-माना, ऋषिकेश-गंगोत्री, टनकपुर-पिथौरागढ़ के चौड़ीकरण 2 LANE WITH PAVED SHOULDER के रूप में बनाया जाए इससे पैदल यात्रियों, दुपहिया वाहनों आदि को सुविधा तो होगी, साथ ही रिसने वाले पानी से मार्ग की सुरक्षा भी हो सकेगी।
इस पर संज्ञान लेते हुए केंद्रीय मंत्री ने हाल ही में पत्र द्वारा पूर्व सीएम त्रिवेंद्र को सूचित किया है कि लगभग 750 किमी लंबे इन तीनों मार्गों का चौड़ीकरण, 2 LANE WITH PAVED SHOULDER सहित किया जा रहा है। जिस तरह चारधाम यात्रा में अप्रत्याशित रूप से श्रद्धालु बढ़ रहे हैं, ऐसे में उनकी सुगमता और सुरक्षा की दृष्टि से यह बहुत महत्वपूर्ण योगदान है। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने इसके लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का आभार जताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here