उत्तराखंड : आज इन जगहों पर होगी भारी बारिश!

  • लगातार वर्षा के चलते मलबा आने और पत्थर गिरने से बदरीनाथ हाईवे बंद
  • एकाएक जाखन नदी में पानी बढ़ने से रानीपोखरी पुल पर फिर आवाजाही बाधित

देहरादून। प्रदेश में आज मंगलवार को भी देहरादून, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं तेज गर्जना के साथ भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने इस बाबत येलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। दून व आसपास के इलाकों में एक या दो दौर की भारी बारिश हो सकती है। वहीं बारिश के बाद ऋषिकेश के रानीपोखरी में सोमवार देर रात जाखन नदी में पानी फिर बढ़ गया। जिससे आवाजाही बंद हो गई है।
राजधानी दून व आसपास के इलाकों में सोमवार शाम से मंगलवार तड़के तक बारिश हुई। सोमवार देर रात से बारिश के बाद सुबह यमुनोत्री हाईवे धरासू बैंड और पालीगाड़ के पास मलबा आने से बंद हो गया था। करीब तीन घंटे बाद हाईवे को सुचारु कर दिया गया है। लेकिन दलदल के साथ ही पत्थरों के गिरने के कारण आवाजाही जोखिम भरी बनी हुई है। वहीं बदरीनाथ हाईवे देर रात से पागलनाला में मलबा आने से बंद है। जेसीबी हाईवे को खोलने में लगाई गई है। 
उधर बारिश के बाद ऋषिकेश के रानीपोखरी में देर रात जाखन नदी में पानी फिर बढ़ गया। जिससे जाखन नदी पर बने अस्थायी पुल पर आवाजाही फिर बाधित हो गई है। इस बीच पानी पुल के ऊपर से बहने लगा और वहां पेड़ बहकर आ गए। जिससे मार्ग अवरुद्ध हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here