गैरसेंण में चार दिवसीय युवा विधानसभा का समापन

देहरादून। गैरसेंण के एक होटल के सभागार में युवा आह्वान संस्था द्वारा आयोजित चार दिवसीय युवा विधानसभा का समापन विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने वर्चुअल माध्यम से किया।
उन्होंने प्रदेशभर से आये हुए सभी 70 युवा विधायकों को बताया कि एक जागरूक नागरिक के तौर पर संसदीय प्रणाली का ज्ञान होना अति आवश्यक है और युवा आह्वान जिस प्रकार ये कार्यक्रम करवाकर युवाओं को राज्यनीति से रूबरू करा रही है, वह सराहनीय कार्य है। उन्होंने सभी को राज्य स्थापना दिवस की बधाई भी दी।। चार दिन से गैरसैण में उत्तराखंड युवा विधानसभा सत्र का समापन राज्य स्थापना दिवस के दिन किया गया। युवा प्रतिभागियों ने इन चार दिवसों में ट्रांसजेंडर बिल, नई शिक्षा नीति, बेरोजगारी, महिला सुरक्षा जैसे विषयों पर विस्तृत चर्चा-परिचर्चा की।
युवा आह्वान के अध्यक्ष प्रकाश गौड़ ने आरटीआई की वर्कशॉप भी ली जिसमें उन्होंने युवाओं को आरटीआई के बारे में विस्तृत जानकारी दी। स्थापना दिवस के दिन युवा प्रतिभागियों को भराड़ीसैंण स्थित विधानसभा भवन भी का भ्रमण करवाया गया। शाम को सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया। जिसमें प्रतिभागियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और कविता पाठ भी किया। युवा आह्वान के निदेशक रोहित ध्यानी ने युवाओं से उनके फीडबैक जाने और उन्हें संबोधित किया तथा सभी को प्रमाण पत्र भी दिए। कार्यक्रम का संचालन कुँवर भूपेंद्र सिंह ने किया। इस अवसर दान सिंह, वीरेंद्र सिंह, देवेंद्र बिष्ट बल्ली, अरुण नेगी, लुशुन टोडरिया, संकित राणा आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here