उत्तराखंड: आईएमए के पास सेना का जवान बनकर घूम रहा बहरूपिया गिरफ्तार

देहरादून। राजधानी दून स्थित भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) के पास सेना का जवान बनकर घूम रहे बहरूपिये को थाना प्रेम नगर पुलिस ने किया गिरफ्तार।
पुलिस के मुताबिक दिल्ली ट्रेनिंग सेंटर से लेकर उत्तराखंड के जोशीमठ के आर्मी क्षेत्र तक स्वयं को सेना का जवान बताकर यह युवक लंबे समय से सबको गुमराह कर रहा था। बताया जा रहा है कि देहरादून के प्रेमनगर आईएमए के आसपास भी यह अपना असली नाम पता काम छुपाकर फर्जी आर्मी जवान बनकर घूम रहा था। फिलहाल पुलिस आरोपी से जालसाजी के संबंध में पूछताछ कर रही है।
सेना का फर्जी आईकार्ड भी बरामद: पुलिस की गिरफ्त में आए इस फर्जी जवान के पास से कैंटीन कार्ड और सेना की वर्दी जैसे अन्य सामान बरामद किए गए हैं। पुलिस जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किया गया व्यक्ति का नाम सुनील है और वह राजस्थान के हनुमानगढ़ का रहने वाला है। ऐसे में पुलिस और मिलिट्री इंटेलिजेंस इस बात की जांच पड़ताल में जुटी है कि यह व्यक्ति किस मकसद से उत्तराखंड में फर्जी जवान बनकर घूम रहा था।
एसपी सिटी सरिता डोभाल ने बताया कि आर्मी इंटेलिजेंस ने आरोपी से कई घंटों पूछताछ की। जिसमें गिरोह के अन्य लोगों के बारे में भी जानकारी मिली। जिसके बाद टीम जौलीग्रांट इलाके में सक्रिय बहरूपियों के बारे में मिले इनपुट पर कार्रवाई करने के लिए रवाना हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here