अंकिता हत्याकांड पर त्रिवेंद्र का बड़ा बयान, उठाये सवाल….!

देहरादून। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने अंकिता भंडारी हत्याकांड की निंदा करते हुए कहा कि यह बहुत दुखद और हृदय विदारक है। साथ ही उन्होंने रिजॉर्ट में बुलडोजर की कार्रवाई पर भी सवाल उठाए हैं।
त्रिवेंद्र ने रिजॉर्ट संचालक की भूमिका को भी कठघरे में खड़ा किया। उन्होंने कहा, रिजॉर्ट में बुलडोजर चलाने को लेकर जिला प्रशासन का यह कहना है कि इसकी उनसे कोई अनुमति नहीं ली गई थी। ऐसे में सवाल है कि आखिर वहां बुलडोजर किसने चलाया और यह जांच का विषय है।
रावत ने कहा कि रिजॉर्ट बनाने और चलाने वालों की इंटेंशन ही गलत थी और अंकिता को वहां रखा जाना भी गलत था। मासूम अंकिता को वहां नौकरी करते हुए 20-25 दिन ही हुए थे। उस बच्ची के साथ जो कुछ हो रहा था, उसे अब देश का एक-एक व्यक्ति जान गया है। ऐसी घटना दोबारा न हो, उसके लिए भविष्य में एक व्यवस्था बनानी पड़ेगी।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, हम सब चाहते हैं कि बेटियां घरों से बाहर रोजगार के लिए निकलें, जबकि दूसरी तरफ ऐसी घटनाएं घटित हो रही हैं। इससे जो बेटियां आगे बढ़ने की कोशिश कर रही हैं, उनके मन मस्तिष्क पर इस घटना का दुष्प्रभाव पड़ा है। रिजॉर्ट संचालन को लेकर नियम बने हैं, लेकिन दुर्भाग्य से नियमों का पालन नहीं हो रहा है।
उन्होंने कहा प्राधिकरण, जिला विकास समितियों के होने के साथ ही गांवों में भी प्रधान को अधिकार प्राप्त हैं, लेकिन व्यवस्थाओं का अनुपालन जरूरी है। हालांकि 24 घंटे के भीतर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इस घटना का खुलासा कर दिया था और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। ऐसे में यह अवसर राजनीति करने का नहीं है बल्कि चिंता का है। ताकि भविष्य में ऐसी दुखद घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here