उत्तराखंड : आयोग ने इंडियन आइडल विजेता पवनदीप को बनाया निर्वाचन आईकॉन

चंपावत। सोनी टीवी के सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल-12 के विजेता चंपावत जिले के उभरते युवा गायक पवनदीप राजन को राज्य चुनाव आयोग ने निर्वाचन आइकन बनाया है। जो वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को शत-प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित करेंगे।
गौरतलब है कि धामी सरकार ने चार दिन पहले पवनदीप को कला, संस्कृति और पर्यटन का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया है। अब चुनाव आयोग ने पवनदीप को निर्वाचन आईकॉन नियुक्त किया है। आयोग के निर्देश पर निर्वाचन कार्यालय की ओर से पवनदीप का ब्योरा जुटाया जा रहा है। जिला सहायक निर्वाचन अधिकारी नैन सिंह बोहरा ने बताया कि पवनदीप के निर्वाचन आइकन बनने से प्रदेश के सभी जिलों में मतदाताओं को जागरूक कर उन्हें शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित करेंगे।
उल्लेखनीय है कि पवनदीप इंडियन आइडल के इकलौते ऐसे प्रतिभागी थे जिसने विभिन्न तरह के वाद्य यंत्र बजाये थे। उन्हें प्रतियोगिता की ट्रॉफी के अलावा 25 लाख रुपये का चेक और एक स्विफ्ट कार इनाम में मिली थी। वर्ष 2015 में पवनदीप एंड टीवी के द वॉइस इंडिया के पहले सत्र के विजेता भी रह चुके हैं। पवनदीप इससे पूर्व कई संगीत शो करने के साथ ही कोविड-19 को लेकर चलाए गए जागरूकता अभियान में सहभागिता कर चुके हैं।
वह अपने पिता लोकगायक सुरेश राजन समेत कई कलाकारों के साथ कोविड महामारी से बचने के उपाय अपनाने के लिए लोगों को प्रेरित कर चुके हैं। पवनदीप राजन के गांव चौकी को पंजाब नेशनल बैंक ने गोद ले लिया है। पवनदीप का परिवार लंबे समय से इसी गांव में रहता है। बैंक की कुमाऊं मंडल की प्रबंधक सरिता सिंह ने गांव पहुंचकर ये घोषणा की थी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here