देव भूमि संस्थान में सम्मानित हुए मिस्टर व मिस उत्तराखंड

देहरादून। आज बुधवार को देव भूमि ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में फैशन सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें मिस्टर व मिस उत्तराखंड 2021 के विजेताओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में फैशन जगत की जानी मानी हस्तियों ने विद्यार्थियों के साथ अपने अनुभव भी साझा किए। कार्यक्रम का आयोजन हिमालयन बज़ कंपनी एवं देवभूमि ग्रुप्स ऑफ इंस्टिट्यूट के फैशन डिजाइन विभाग द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।
फैशन जगत की जानी-मानी हस्तियां में गणेश व्यास (फैशन स्टाइलिस्ट), डिजाइनर रिशु शर्मा चौहान, स्वागत रंजन (फैशन उद्यमी), डिजाइनर नमन सूरी, पदमक्ष सैलून एकेडमी के वेंकटेश अग्रवाल ने मुख्य वक्ता के तौर पर कार्यक्रम में शिरकत की। सभी वक्ताओं ने विद्यार्थियों को अपने जीवन के अनुभव और करियर को बेहतर दिशा देने के लिए अपने अनुभव साझा किये। उन्होंने फैशन इंडस्ट्री में मौजूद अन्य विकल्पों की ओर विद्यार्थियों का ध्यान आकर्षित किया। दीपा आर्या (विभागाध्यक्ष, फैशन विभाग) ने कहा “इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य प्रसिद्ध एवं विख्यात डिजाइनरों और उभरते हुए नवीन डिजाइनरों को एक मंच पर लाना था”

अमन बंसल (प्रबंध निदेशक, डीबीजीआई) ने कहा “विश्व पटल पर भारतीय डिजाइनरों ने भारत का नाम रोशन किया है हालांकि डिजाइनर भारतीय परिधान एवं संस्कृति को फैशन के माध्यम से विश्व पटल पर लाने में उतना सफल नहीं हो पाए हैं। उनकी हार्दिक इच्छा है युवा डिजाइनर उत्तराखंड के परिधान एवं भारतीय संस्कृति को फैशन इंडस्ट्री में एक मुकाम तक पहुंचाए।
इस मौके पर डॉ. आरके त्रिपाठी (निदेशक, अनुसंधान एवं विकास, डीबीजीआई) प्रो. शुभाशीष गोस्वामी (संयुक्त निदेशक, डीबीजीआई ) प्रो. दिग्विजय सिंह (संयुक्त निदेशक, डीबीआईएमएस), साजिया अंसारी, बुशरा नूर, राखी विरमानी, रितिका पुरी, रजत रॉय, डॉ. प्रेरणा बडोनी (विभागाध्यक्ष, माइक्रोबायोलॉजी), दीक्षा नौटियाल एवं अन्य फैकेल्टी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here