Gairsain : उत्तराखंड विधानसभा बजट सत्र में विपक्ष का हंगामा, कांग्रेस के सभी विधायक निलंबित

गैरसैंण। गैरसैंण के भराड़ीसैंण में हो रहे विधानसभा सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने कांग्रेस के सभी विधायकों को निलंबित कर दिया है। बताया जा रहा है कि विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने कांग्रेस के सभी विधायकों को एक दिन के लिए निलंबित किया है।

आपको बता दें कि कांग्रेस विधायक तमाम मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही प्रदर्शन कर अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं। वहीं दूसरे दिन की कार्यवाही शुरू होने से पहले कांग्रेस विधायकों ने किसानों के गन्ना समर्थन मूल्य और भुगतान को लेकर विधानसभा के आगे प्रदर्शन किया। साथ ही मामले को लेकर सरकार पर जमकर निशाना साधा। बताया जा रहा है कि कुछ सदस्यों ने टेबल भी तोड़ दी और रूल बुल भी फाड़ दी। विधानसभा बजट सत्र के दूसरे दिन सदन की कार्यवाही के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए कांग्रेस के सभी विधायकों को 1 दिन के लिए सदन की कार्यवाही से निलंबित कर दिया है। ऐसा पहली बार हुआ है जब कांग्रेसी विधायकों को सदन की कार्यवाही से एक दिन के लिए निलंबित किया गया हो।

वहीं उत्तराखंड माध्यमिक अतिथि शिक्षकों ने लंबित मांगों को लेकर आज भराड़ीसैंण विधानसभा कूच का एलान किया है। शिक्षकों का कहना है सरकार उनके हितों की अनदेखी कर रही है। आश्वासन के बाद भी उनकी मांगों पर अमल नहीं किया गया।

आर्थिक सर्वेक्षण के खास बिंदु…

  • आर्थिक सर्वेक्षण 2022-23 में आर्थिक विकास दर 7.08 अनुमानित है। जो कि 2021-22 में थी 7.05 थी।
  • जीएसडीपी बढ़कर पहुंची 3.02 लाख करोड़ पहुंची। जो गत वर्ष 2.65 लाख करोड़ अनुमानित थी।
  • प्रति व्यक्ति आय बढ़कर 2.33 लाख पहुंचीं। जो कि गत वर्ष 2.05 लाख अनुमानित थी।
  • प्रति व्यक्ति आय में 10.05 फीसदी की हुई बढ़ोतरी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here