उत्तराखंड : आप के सीएम फेस रहे कोठियाल ने छोड़ी पार्टी

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में आम आदमी पार्टी के सीएम फेस रहे कर्नल अजय कोठियाल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने खुद ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है।
कर्नल कोठियाल ने लिखा… पूर्व सैनिकों, पूर्व अर्धसैनिकों, बुजुर्गों, महिलाओं, युवाओं और बुद्धिजीवियों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए मैं आज 18 मई को आम आदमी पार्टी की सदस्यता से अपना त्यागपत्र दे रहा हूं। विधानसभा चुनाव से पहले कर्नल कोठियाल ने 20 अप्रैल 2021 को आम आदमी पार्टी ज्वाइन की थी। 17 अगस्त 2021 को आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड में तगड़ा दांव खेला था। उत्तराखंड में 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने के वादे के साथ 2022 के विधानसभा चुनाव में उतरी आम आदमी पार्टी ने कर्नल अजय कोठियाल को राज्य में अपना मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित किया था।

अजय कोठियाल 1992 में भारतीय सेना में बतौर अधिकारी नियुक्त हुए थे। सेना में उनका करियर 4 गढ़वाल रेजिमेंट शुरू हुआ और उसके बाद इन्होंने अपनी वीरता और शौर्य से कई बार देश के गौरव को बढ़ाने का काम किया है। उनका नाम उस ‘ऑपरेशन कोंग वतन’ से जुड़ा है, जिसमें इन्होंने 7 आतंकियों को ढेर कर दिया था। इस वीरता के लिए इन्हें कीर्ति चक्र से सम्मानित किया गया था। इसके अलावा इन्होंने उस ‘ऑपरेशन पराक्रम’ में भी बड़ी भूमिका निभाई, जिसमें 4 गढ़वाल राइफल्स ने 21 दहशतगर्दों को ढेर कर दिया था और उनमें से 17 आतंकी को मारने में इन्होंने सीधा रोल निभाया था। गुरदासपुर में जन्मे कर्नल कोठियाल टिहरी जिले के ग्राम चौंफा के रहने वाले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here