जौलजीबी मेले में बोले धामी- यह हमारी बड़ी सांस्कृतिक धरोहर

जौलजीबी। आज रविवार को काली और गोरी नदी के संगम पर स्थित जौलजीबी में प्रसिद्ध ऐतिहासिक व व्यापारिक जौलजीबी मेले का शुभारंभ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह मेला हमारी बहुत बड़ी सास्कृतिक धरोहर है। मेले धार्मिक और सांस्कृतिक पर्यटन को बढ़ावा देते हैं। जौलजीबी मेले को और अधिक विकसित व सुविधायुक्त किया जाएगा। जौलजीबी मेला भारत नेपाल के मैत्री संबंधों को एक करने का कार्य करता है। मेले हमारी धरोहर एवं संस्कृति के द्योतक हैं, उन्हें हमें आगे बढ़ाते हुए जीवित रखना है।

इस मौके पर धामी ने चामी से मेतली तक मोटर मार्ग का निर्माण, जौलजीबी में स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण, जौलजीबी से वनराजि जनजाति बस्ती गाना गांव-पचकाना-ढुंगातोली तक सड़क का निर्माण, मवानी-दवानी से मणिधामी मोटर मार्ग का निर्माण, बसंतकोट से मुन्नगरधार-उछति-लिलम तक मोटर मार्ग का निर्माण, सिंमगड नदी के दायीं ओर स्थित घटन (नाचनी) बाढ़ सुरक्षा हेतु तटबंध निर्माण की घोषणा, मुनस्यारी बरार गाड़ के बायीं ओर खेत भराड़ गांव में बाढ़ सुरक्षा हेतु तटबंध निर्माण, एलोपैथिक चिकित्सालय तेजम का उच्चीकरण, मल्लधार से मडलकिया तक मोटर मार्ग का निर्माण, बलमरा से बसोरा-सल्याडी मोटर मार्ग का निर्माण, नोला पब्लिक स्कूल जुम्मा को अनुदान सूची में सामिल किए जाने, जौलजीबी में बुनकर भवन का निर्माण, एलोपैथिक चिकित्सालय बरम हेतु कार्रवाई करने, स्थानीय लोगों की सहमति पर मुनस्यारी को नगर पंचायत बनाए जाने और ग्राम पंचायत पांगला में स्वास्थ्य केंद्र खोले जाने के साथ ही जौलजीबी मेले के आयोजन हेतु पांच लाख रुपये देने की घोषणा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here