देहरादून-अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ हैली सेवा का सीएम धामी ने किया शुभारंभ

देहरादून। राजधानी दून से पिथौरागढ़-अल्मोड़ा के बीच हेली सेवा आज से शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने झंडी दिखाकर जौलीग्रांट एयरपोर्ट कंपाउंड स्थित नागरिक उड्डयन निदेशालय उत्तराखंड सरकार देहरादून में अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ हेली सेवा का शुभारंभ किया। इससे डेढ़ घंटे में दून से अल्मोड़ा पहुंच सकेंगे। सड़क मार्ग से 12 से 13 घंटे का सफर तय करना पड़ता है। हेली सेवा का प्रति यात्री 7700 रुपये तय किया गया है।
मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि उड़ान योजना के तहत राज्य में जो हेली सेवाएं चल रही है ये उत्तराखंड में एयर कनेक्टिविटी को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेंगी। इन सेवाओं से लोगों को आवागमन की सुविधा आसान होगी। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि उत्तराखंड धार्मिक एवं पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण राज्य है। राज्य सरकार का प्रयास है कि श्रद्धालुओं एवं पर्यटकों को राज्य में आवागमन के लिए हर प्रकार की सुविधा मिले। उन्होंने पवन हंस की इस सेवा को सप्ताह में तीन दिन करने एवं सीटों की संख्या बढ़ाने को कहा।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस हेली सेवा को शुरू करवाने के लिए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम सिंधिया का आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर केबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, सुबोध उनियाल, सचिव दिलीप जावलकर, मुख्य कार्यकारी अधिकारी यूकाडा सी रविशंकर, पवन हंस के महाप्रबंधक संजय कुमार उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here