सीएम ने किया लोहाघाट के देवीधुरा में 21.56 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण

  • बग्वाल मेले का अब संचालन राज्य सरकार करेगी
  • लोहाघाट नगर पंचायत बनेगी नगर पालिका
  • लोहाघाट की बाढ़ सुरक्षा योजना के लिये की 11.66 करोड़ की घोषणा

चम्पावत। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत जिले के लोहाघाट विधानसभा के देवीधुरा में 21.56 करोड़ की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। सीएम ने देवीधुरा स्थित मां वाराही धाम में लगने वाले प्रसिद्ध बग्वाल मेले का संचालन राज्य सरकार द्वारा किए जाने और लोहाघाट विधानसभा क्षेत्र के लिए 39.70 करोड़ की विभिन्न विकास योजनाओं की घोषणा की।
सीएम ने नये व निर्मित राजकीय आदर्श महाविद्यालय देवीधुरा के भवन का लोकार्पण करते हुए विद्यालय में बीएससी, बीकॉम, कक्षाएं शुरू करने की घोषणा की। लोहाघाट नगर पंचायत को नगर पालिका का दर्जा देने, लोहाघाट पीजी कालेज में स्नातकोत्तर स्तर पर समाज शास्त्र व इतिहास विषय सृजित करने कीघोषणा की। उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि उनकी आशाओं एवं आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए राज्य सरकार पूरा प्रयास करेगी। महाविद्यालय के भवन लोकार्पण के अवसर पर मुख्यमंत्री ने महाविद्यालय के कक्षा-कक्षों आदि का निरीक्षण कर निर्माण कार्य की गुणवत्ता की सराहना की। सीएम ने आदर्श महाविद्यालय देवीधुरा पहुंचने पर पौधारोपण भी किया।
कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि महाविद्यालय देवीधुरा के रूप में क्षेत्रीय जनता को एक मॉडल कॉलेज मिल रहा है। इससे क्षेत्र के युवाओं को उच्च शिक्षा प्राप्त करने में सुविधा होगी। इस अवसर पर सांसद श्री अजय टम्टा, प्रदेश संगठन महामंत्री अजेय कुमार, जिला पंचायत अध्यक्षा ज्योति राय, अपर जिलाधिकारी त्रिलोक सिंह मर्तोलिया आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here