श्रीनगर में दो जगहों पर बादल फटने से मची तबाही, कई मार्ग बाधित…

श्रीनगर/ पौड़ी। उत्तराखंड में पिछले दो दिन से हो रही भारी बारिश कहर बन कर बरस रही है। पर्वतीय क्षेत्रों में दुश्वारियों का पहाड़ खड़ा हो गया है। वहीं पौड़ी जिले के श्रीनगर में देर रात दो गांव में बादल फटने की घटना हुई है। जोगड़ी और रैतपुरा गांव में बादल फटने से खेतों को भारी नुकसान हुआ है। पानी और मलबा आने से खेत तबाह हो गए। गांव के 100 नाली से अधिक खेतों में भारी मात्रा में मलबे के साथ बरसाती पानी भर गया है। राहत की बात यह है कि यहां कोई जन हानि नहीं हुई है।
सूचना मिलने के बाद एसडीएम अजयवीर सिंह ने सोमवार सुबह प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया। उन्होंने बताया कि दोनों गांव में खेतों और रास्तों को नुकसान पहुंचा है। सड़क मार्ग व बिजली-पानी की लाइनें भी क्षतिग्रस्त हुई हैं। किसी मकान को क्षति नहीं पहुंची है। वहीं कोई जन या पशुहानि नहीं हुई है।
पौड़ी जिले में मौसम के बदले मिजाज व लगातार रुक रुककर हो रही बारिश से राज्यमार्ग कर्णप्रयाग-नौटी-पौठाणी घंडियाल-पाली-डांगी पोखरीखेत-मासौ समेत 56 मोटर मार्गों पर यातायात ठप रहा। हालांकि बंद मार्गों को खोलने में जगह-जगह जेसीबी मशीने लगाई गई हैं, लेकिन इसमें भी बारिश बाधा बन रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here