उत्तराखंड : कोरोना को लेकर कांग्रेस के रवैये पर भाजपा ने बोला हमला

  • पार्टी प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. देवेंद्र भसीन ने कहा, अपनी ग़लतबयानी से समाज में डर फैला रहे कांग्रेस नेता प्रदेश प्रवक्ता विपिन कैंथोला ने किया कांग्रेस की थाली, कनस्तर बजाओ कार्यक्रम का विरोध
  • कहा, अपनी करतूतों के चलते 2022 में भी केवल कनस्तर बजाती हुई ही नजर आएगी कांग्रेस

देहरादून। आज शुक्रवार को भाजपा ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया है कि उत्तराखंड में कोरोना के ख़िलाफ़ लड़ाई में व्यवस्थाओं की कमी की अफ़वाह उड़ा कर कांग्रेस नेता जनता में भय पैदा कर रहे हैं। जबकि कोरोना से निपटने का मूल मंत्र बिना डरे हुए उसका मुक़ाबला करना है। इस बाबत स्वास्थ्य सचिव के बयान से भी स्थिति साफ़ हो गई है। उधर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता विपिन कैंथोला ने कांग्रेस की थाली, कनस्तर बजाओ कार्यक्रम का विरोध करते हुए कहा कि कांग्रेस 2022 में भी केवल कनस्तर बजाती हुई ही नजर आएगी।
भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. देवेंद्र भसीन ने आज शुक्रवार को कांग्रेस पर हमला बोलते हुए एक बयान में कहा कि कोरोना के ख़िलाफ़ लड़ाई में पूरे समाज और हर व्यक्ति के मनोबल को ऊँचा रखते हुए इस महामारी का मुक़ाबला किया जाना पहली शर्त है। जबकि कांग्रेस लोगों में भय फैलाने में लगी हुई है। इसके अलावा कोरोना पीड़ित हर मरीज़ का मनोबल भी मज़बूत रहना ज़रूरी है, नहीं तो कई मरीज़ अवसाद ग्रसित होकर गंभीर स्थिति में पहुँच जाते हैं। इनके साथ केंद्र व राज्य सरकारों की गाइडलाइन का पूरी तरह पालन कोरोना ख़िलाफ़ लड़ाई का बड़ा अस्त्र है ।
उन्होंने कहा कि इस लड़ाई में कांग्रेस नेता जिस प्रकार ग़लतबयानी कर रहे है, वह समाज में डर पैदा करने की कोशिश है। जबकि राज्य के स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने हर ज़िले से रिपोर्ट मंगवाकर साफ़ कर दिया है कि किसी भी ज़िले में व्यवस्था में कोई कमी नहीं है। हर ज़िले में बिस्तरों से लेकर दवाओं तक सभी प्रबंध है। सरकारी व निजी चिकित्सालयों में सभी ज़रूरी सुविधाएँ मौजूद है और हालात का लगातार अनुश्रवण किया जा रहा है। स्वास्थ्य सचिव द्वारा दिए गए विवरण से साफ़ हो गया है कि कांग्रेस नेता  करोना से ख़िलाफ़ लड़ाई को कमज़ोर करना चाहते हैं। वे नियमों की धज्जियां तो लगातार उड़ा ही रहे हैं वहीं व्यवस्थाओं को लेकर समाज में भय का वातावरण व  निराशा भी पैदा करने के प्रयास में हैं। यह सीधे लोगों के जीवन से खिलवाड़ है। जिसकी भाजपा निंदा करती है। सरकार की ओर से स्पष्ट स्थिति आने कांग्रेस के नेताओं को उत्तराखंड की जनता से माफ़ी माँगनी चाहिए।
उधर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता विपिन कैंथोला ने कांग्रेस की थाली, कनस्तर बजाओ कार्यक्रम का विरोध करते हुए कहा कि कांग्रेस 2022 में भी केवल कनस्तर बजाती हुई ही नजर आएगी। उन्होंने कहा कि जिस तरह से देश और प्रदेश में आज कांग्रेस बेरोजगारी का रोना रो रही है। कांग्रेस को पहले यह बताना चाहिए कि 60 साल तक कांग्रेस सत्ता में रहने के बाद उसने क्या किया है ? कांग्रेस जिन राज्यों में सत्ता में है, उन राज्यों में कांग्रेस ने रोजगार देने के लिए क्या किया, यह बताना चाहिए ? विपिन कैंथोला ने कहा कि जब हरीश रावत मुख्यमंत्री रहे और केंद्रीय मंत्री रहे, वो बताएं कि उन्होंने उत्तराखंड के युवाओं को रोजगार देने के लिए क्या किया है ? कैंथोला ने कहा कि उत्तराखंड की जनता ने उनके कार्य कौशल को देख लिया है, जनता सब जानती है। यह भी आरोप लगाया कि पूर्व सीएम हरीश रावत ड्रामा करने में माहिर हैं। वो बेरोजगार युवाओं के टेंट में रात बिताने तो चले जाते हैं। लेकिन, कुछ दिन बाद फिर उनको भूल जाते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्ता में आने के बाद जनता को भूल जाना कांग्रेस की आदत है।
विपिन कैंथोला ने कहा कि आज जब कोरोना वैश्विक महामारी का समय चल रहा है। मानवता को बचाये रखना चुनोतीपूर्ण हो रहा है। ऐसे समय में कांग्रेस केवल आधारहीन राजनीति कर जनता को बरगलाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की जनता सब समझती है। जनता जानती है कि उसके लिए भाजपा की केंद्र सरकार और उत्तराखंड की सरकार ने कितने लाभकारी योजनाओं का संचालन किया है। साथ ही कहा कि कांग्रेस की हर चाल को अब उत्तराखंड की जनता जानती है और बरगलाने वाली राजनीति का जवाब भी देगी। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस के पास मुद्दे नहीं बचे हैं। इसके चलते कांग्रेस अब हर बात को मुद्दा बनाने का नाकाम प्रयास कर रही है। जनता भी कांग्रेस की आधाहीन राजनीति को समझ रही है। उत्तराखंड की जनता इनके झांसे में आने वाली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here