उत्तराखंड : बैंक से 40 लाख उड़ाने वाला सहायक प्रबंधक गिरफ्तार

देहरादून। ऑनलाइन तीन पत्ती खेलने के लिए यूनियन बैंक के सहायक प्रबंधक ने खाताधारक के 40 लाख रुपये का गबन कर दिया। इस मामले में शाखा प्रबंधक की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया था।

एसपी सिटी सरिता डोबाल ने बताया कि यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की नगर निगम शाखा में एक महिला के एफडी खाते से 40 लाख रुपये निकाल लिए गए थे। बैंक ने जांच कराई तो पता चला कि बैंक के सहायक प्रबंधक (निलंबित) निशांत सडाना ने यह रकम निकाली थी। जब बैंक ने दबाव डाला तो निशांत ने साढ़े सात लाख रुपये बैंक को लौटा दिए थे। इस हरकत के लिए बैंक ने निशांत का ट्रांसफर कर उसे निलंबित कर दिया था। कोतवाल विद्याभूषण नेगी ने आरोपित के विरुद्ध पर्याप्त साक्ष्य होने पर विवेचक उप निरीक्षक नवीन जुराल के नेतृत्व में टीम गठित की और बीते सोमवार को आरोपित निशांत सडाना को कोतवाली नगर क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में निशांत सडाना ने बताया कि उसे ऑनलाइन कैसिनो गेम, तीन पत्ती खेलने की लत है। उसने महिला खाताधारक के 40 लाख रुपये तीन पत्ती खेलने में उड़ा दिए। वहीं आरोपित ने बताया कि महिला खाताधारक की फिक्स डिपाजिट की रकम से तीन पत्ती खेलकर पैसे जीतने पर पूरी रकम वापस खाते में डालने की योजना थी, लेकिन वह हार गया। उसने कुछ धनराशि वापस कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here