उत्तराखंड : विधानसभा में नौकरी लगवाने का झांसा देकर तीन युवकों से नौ लाख ठगे

लालच बुरी बला

  • देहरादून में एसएसपी के आदेश पर पीड़ित तीन युवकों से ठगी का केस दर्ज, पुलिस कर रही जांच

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा में नौकरी लगवाने के झांसा देकर तीन युवकों से नौ लाख रुपये ठग लिये गये। अब न नौकरी लगवाई और न ही रुपये वापस किए। अब एसएसपी के आदेश से मुकदमा दर्ज किया गया है।
पीड़ित युवकों के मुताबिक उनकी मुलाकात प्रवेश खंडूरी निवासी कारगी चौक, बंजारावाला रोड से हुई थी। प्रवेश ने कहा था कि उनकी जान पहचान का एक व्यक्ति  उनकी विधानसभा में नौकरी लगवा सकता है। इसके बाद प्रवेश खंडूरी ने उन्हें अनिरुद्ध शर्मा निवासी पशुपति हाईट्स, दून यूनिवर्सिटी रोड, मोथरोवाला से मिलवाया। अनिरुद्ध शर्मा ने कहा कि 8 युवकों को नौकरी पर लगा सकते हैं और नौकरी सहायक समीक्षा अधिकारी के पद पर लगेगी और एक महीने में नियुक्ति पत्र मिल जाएगा। इसके लिये उसने प्रति युवक नौकरी के नाम पर दस लाख रुपये की डिमांड की।
युवकों को विश्वास में लेने के लिए मोबाइल का स्पीकर ऑन कर बात कराई गई। उसको डायरेक्टर बताकर अपनी चाल में फंसाया। उन्होंने विश्वास में आकर रिश्तेदारों से कर्ज लेकर तीन-तीन लाख रुपये कुल नौ लाख रुपये और शैक्षिक प्रमाणपत्र दे दिए। पैसा लेने के बाद वह किसी न किसी बहाने से उनको टरकाता रहा।
उन्होंने बताया कि नौ माह बीतने के बाद भी पैसा वापस नहीं दिया गया है। पुलिस के अनुसार तीनों पीड़ित युवकों से ठगी की शिकायत पर प्रवेश खंडूरी निवासी कारगी चौक बंजारावाला, अनिरुद्ध शर्मा निवासी पशुपति हाइट्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here