उत्तराखंड : आज से कोविड की सभी पाबंदियां खत्म, ये जारी रहेंगी पाबंदियां!

देहरादून: उत्तराखंड में आज से कोविड की सभी पाबंदियां समाप्त कर दी गई हैं। मुख्य सचिव डॉ.एसएस संधू की ओर से इस संदर्भ में आदेश जारी कर दिए गए हैं। प्रदेश में कोरोना के घटते मामलों के बाद कोविड गाइडलाइन की तमाम पाबंदियां खत्म करने का एलान किया गया है। लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और मास्क पहनना लागू रहेगा। दो साल बाद इन पाबंदियों से प्रदेश की जनता को निजात मिली है। अब सिर्फ दो गज की दूरी और मास्क का नियम ही लागू रहेगा।
जारी आदेश में कहा गया है कि बीते 24 माह में महामारी प्रबंधन के लिए विभिन्न तरह की क्षमताओं का विकास किया गया है। इनमें जांचें, निगरानी, कांटेक्ट ट्रेसिंग, इलाज, टीकाकरण, अस्पतालों का विकास शामिल है। वहीं स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के गाईडलाइन के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और मास्क पहनना लागू रहेगा।
मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू ने बताया कि 22 मार्च को देश में कुल सक्रिय केस की संख्या मात्र 23,913 रही, इसी तरह उत्तराखंड में भी संक्रमण में कमी देखने को मिल रही है। इसको देखते हुए राज्य में सभी पाबंदियों को खत्म करने का निर्णय लिया गया है। मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू ने कहा कि लेकिन स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार कोविड की रोकथाम के लिए दो गज की दूरी, फेस मास्क और हाथ धोना जैसे सुरक्षात्मक उपाय जारी रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here