उत्तराखंड: पूर्व सैनिकों के लिए एम्स ऋषिकेश में खुला नौकरी का पिटारा, जल्द करें आवदेन…

देहरादून। रोजगार की तलाश कर रहे पूर्व सैनिकों के लिए नौकरी का एक अच्छा मौका है । उपनल में ऋषिकेश एम्स के लिए 500 सुरक्षा कर्मी और सुपरवाइजरों की भर्ती निकली है। एम्स में सुरक्षा सेवाएं देने के लिए उपनल को डीजीआर आधारित कांट्रेक्ट मिला है। 500 विभिन्न पदों में 50 महिला सुरक्षा गार्ड का चयन का एम्स को दिया जाएगा।

डीजीएम कर्नल मनोज रावत (सेवानिवृत्त) ने बताया कि पूर्व सैनिकों से आवेदन मांग लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि इन कर्मचारियों के चयन के लिए पहले आओ-पहले पाओ की नीति नीति लागू की जाएगी। इस भर्ती के लिए आवेदन 25 जुलाई तक ही किए जा सकते हैं।

ऋषिकेश एम्स में पद: सशस्त्र सुरक्षा गार्ड के 15 पद हैं। सामान्य सुरक्षा गार्ड 455 हैं। इनमें 50 महिलाएं होगी। सुपरवाइजर के 30 पद तय है। 10% पद महिलाओं के लिए आरक्षित होंगे। इन कार्मिकों को सुरक्षा के लिए तीन पालियों में चौबीस घंटे तैनात किया जाएगा।

इन पदों पर यह मिलेगा मानदेयः कर्नल रावत के अनुसार, चयनित कार्मिकों को डीजीआर से तय दरों के अनुसार मानदेय मिलेगा। सामान्य गार्ड को 23 हजार रुपये, सशस्त्र सुरक्षा गार्ड को 26 हजार रुपये मिलेंगे। जबकि सुपरवाइजर को 27 हजार रुपये मासिक मानदेय मिलेगा।

मानक पूरे करने वालों का ही चयन होगा: डीजीएम कर्नल मनोज रावत (सेवानिवृत्त) ने यह भी बताया कि आज भी बड़ी संख्या में पूर्व सैनिकों ने उपनल मुख्यालय आकर नियुक्तियों की जानकारी ली है। उन्होंने साफ कहा कि मानक पूरे करने वालों का ही चयन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अगस्त महीने तक नियुक्तियां कर दी जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here