Ukpsc : पटवारी-लेखपाल भर्ती की शारीरिक परीक्षा इस दिन से शुरू, पढ़ें जरूरी अपडेट

देहरादून। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) ने 12 फरवरी 2023 को पटवारी–लेखपाल भर्ती की लिखित परीक्षा आयोजित कराई थी। जिसके बाद आयोग ने 6 अप्रैल को इस भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी किया। अब 25 अप्रैल से हरिद्वार की पुलिस लाइन में शुरू होगी पटवारी–लेखपाल भर्ती परीक्षा की शारीरिक दक्षता एवं शारीरिक मानक परीक्षा। 24 अप्रैल को चयनित अभ्यर्थियों के अभिलेखों का लोक सेवा आयोग में सत्यापन होगा।

सत्यापन के दौरान ऑनलाइन आवेदन पत्र में किए गए दावों का मूल अभिलेखों से सत्यापन किया जाएगा। अभ्यर्थियों को अनिवार्य शैक्षिक अर्हता, अधिमानी अर्हता, आरक्षण, शारीरिक मानक में छूट के लिए प्रमाणपत्र व सभी अभिलेखों की स्वप्रमाणित दो कॉपियां व दो पासपोर्ट साइज फोटो साथ ले जानी होंगी। आयोग परिसर में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। कुल 1781 अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं।

आयोग द्वारा तय कार्यक्रम के मुताबिक अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा 25 अप्रैल को देहरादून और बागेश्वर, 26 को पौड़ी गढ़वाल, 27 को नैनीताल और चंपावत, 28 को उत्तरकाशी–रुद्रप्रयाग, 2 मई को चमोली व अल्मोड़ा, 3 मई को पिथौरागढ़ व टिहरी, 4 मई को उधम सिंह नगर और 5 मई को हरिद्वार में संपन्न होगी। जनपदवार परीक्षा से 1 दिन पहले दो सत्र में अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here