संक्रमित टैक्सी के कारण कोरोना से भारत में तीसरी मौत

फाइल फोटो

मुंबई: भारत में कोरोना वायरस अब तक 120 से ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है। इसी बीच महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में 64 साल के तीसरे शख्स की कोरोना वायरस के कारण तीसरी मौत हो गई है। उन्होंने मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में दम तोड़ दिया। यह मुंबई में वायरस के कारण पहली मौत है। वहीं इससे पहले एक मौत केरल और दूसरी राजधानी दिल्ली में हो चुकी है।
दिल्ली में अब तक इसके सात मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के तीन विदेशी नागरिकों सहित 39, कर्नाटक में आठ, लद्दाख में चार, जम्मू-कश्मीर में तीन और तेलंगाना में चार मरीज हैं। वहीं, राजस्थान में दो विदेशी नागरिकों सहित कुल चार लोग संक्रमित पाए गए हैं। तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पंजाब में एक-एक मामला सामने आया है।
जानकारी के अनुसार 64 साल के बुजुर्ग दुबई से लौटे थे और मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में भर्ती थे। उन्हें हिंदुजा से कस्तूरबा अस्पताल में शिफ्ट कराया गया था। उनके बेटे और पत्नी की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
एक मार्च को पुणे के पति-पत्नी और उनकी बेटी दुबई से मुंबई लौटे थे। मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से उन्होंने पुणे तक के लिए टैक्सी बुक की। बाद में पति-पत्नी और उनकी बेटी वायरस की चपेट में पाए गए। उसी टैक्सी से यात्रा करने वाले दो लोग और ड्राइवर इसकी चपेट में आ गए। इस तरह से एक ही टैक्सी में होने की वजह से पांच लोग संक्रमित हो गए।
अंधेरी वेस्ट में रहने वाले 64 साल के बुजुर्ग भी हवाईअड्डे से घर जाने के लिए उसी टैक्सी में सवार हुए जिसके कारण वह कोरोना की चपेट में आ गए। ब्लड प्रेशर और डायबिटीज की वजह से उनकी हालत में सुधार नहीं हो पाया। उनके बेटे और पत्नी भी कोरोना से पीड़ित हैं जिनका कस्तूरबा अस्पताल में इलाज जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here