यातायात व्यवस्था में प्रभावी सुधार हेतु दून पुलिस की नई पहल, लागू होगी ये प्लानिंग

देहरादून। राजधानी देहरादून के ट्रैफिक सिस्टम को पटरी पर लाने के लिए देहरादून पुलिस ने नई पहल की है। एसएसपी ने क्लस्टर एरिया में स्थित 21 बड़े स्कूलों की समय सारणी में बदलाव का प्रस्ताव भेजा है।

पुलिस अधीक्षक देहरादून अजय​ सिंह ने पुलिस अधीक्षक यातायात को शहर के क्लस्टर एरिया में स्थित स्कूलों के खुलने व बंद होने के समय का आगणन करने के निर्देश दिए थे। साथ ही स्कूलों के खुलने व बंद होने के समय में आपसी सामंजस्य के साथ परिवर्तन कर उससे यातायात के दबाव में पडने वाले असर का आंकलन करने के भी निर्देश दिये गये थे।

जिस पर पुलिस अधीक्षक यातायात द्वारा शहर के क्लस्टर एरिया ईसी रोड, राजपुर रोड, नेहरू कालोनी आदि क्षेत्रों में स्थित 21 बडे स्कूलों को चिन्हित किया गया है, जिनके खुलने व बंद होने के समय में परिवर्तन कर यातायात के दबाव को कम किया जा सकता है। इस संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा जिलाधिकारी देहरादून को पत्राचार के माध्यम से उक्त स्कूलों की समय सारणी में परिवर्तन के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। इस व्यवस्था को लागू कर स्कूलों के समय में परिवर्तन करते हुए उससे यातायात के दबाव में पडने वाले असर का आंकलन किया जायेगा।

एसएसपी ने कहा कि इस संबंध में यदि किसी शिक्षण संस्थान को अपनी कोई आपत्ति प्रस्तुत करनी हो तो वह 07 दिवस में जिला मुख्य शिक्षाधिकारी के माध्यम से अपनी आपत्ति प्रस्तुत कर सकते हैं, उसके बाद इस व्यवस्था को आदेश जारी कर स्थाई रूप से लागू किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here