टिहरी : नवविवाहिता का पैर फिसला तो उसे बचाने में पति भी खाई में समाया, दोनों की मौत

टिहरी। यहां प्रतापनगर के दिजुला घाटी में पैदल जा रहे नवविवाहित पति-पत्नी की गहरी खाई में गिरने से मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार नवविवाहिता का पैर फिसल गया और खाई में गिर गई तो उसे बचाने के लिए पति भी खाई में कूद गया और दोनों ही करीब 500 मीटर गहरी खाई में समा गए और दोनों की मौत हो गई।
खमनोर ग्राम प्रधान सिलारी सूरज रमोला के अनुसार मोहन लाल और गुना देवी की पिछले माह ही शादी हुई थी। मोहन लाल दिचलि गाँव का निवासी है और उसकी ससुराल सिलारी गांव में है। मोहनलाल अपनी पत्नी के साथ अपनी ससुराल सिलारी आया था और आज सोमवार को दोनों वापस अपने गांव जा रहे थे।
रास्ते में गाड़ी न मिलने के कारण मोहनलाल ने अपने दोस्त को बाइक लेकर लेने को बुलाया और अपने आप दोनों लोग पैदल ही चल दिए। ससुराल से लगभग 2-3 किमी आगे ही पहुचे थे कि अचानक गुना देवी का पैर फिसल गया तो मोहनलाल उसको बचाने के चक्कर में खाई में कूद गया। दोनों लगभग 500 मीटर गहरी खाई में गिर गए। जब दोस्त उनको लेने आया और उसने रास्ते में पूछा कि यहां से एक नवविवाहित जोड़ा गया है तो स्थानीय लोगों ने हां में जवाब दिया। दोस्त ने कहा कि वे उसे रास्ते में नहीं मिले या दूसरी तरफ चले गए। तब कोरदी सिलारी के ग्रामीणों ने उनकी खोजबीन की तो रास्ते में उनका बैग गिरा मिला। जिसकी निशानदेही पर लोगों ने उनको खाई में तलाश किया। दोनों लगभग 500 मीटर गहरी खाई में मिले। दोनों ही बेहोशी की हालत में थे। उनको वहां से निकालकर सड़क पर लाया गया। ग्राम प्रधान सिलारी सूरज रमोला ने 108 को फोन कर बुलाया। इसके बाद पीएचसी में फर्स्ट एड देने के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया, लेकिन उन दोनों ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। इस दर्दनाक हादसे से क्षेत्र में मातम पसरा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here