एसएमएस से मोटी कमाई के लालच में गंवाए 28 लाख!

  • रिटायर्ड शिक्षिका ने मामले में कंपनी के कथित एमडी समेत आठ लोगों के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा 

देहरादून। घर बैठे हर माह मोटी रकम कमाने के लालच में रिटायर्ड शिक्षिका ने अपने ही करीब 28 लाख रुपये गंवा दिए। जालसाजों ने अखबारों में विज्ञापन प्रकाशित कर इस घटना को अंजाम दिया। पीड़िता ने मामले में कंपनी के कथित एमडी समेत आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया हैंं। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
नेहरू कालोनी की शास्त्रीनगर निवासी रिटायर्ड शिक्षिका सरोज शर्मा से यह ठगी 14 जून और 20 जून के बीच हुई है। पीड़िता के अनुसार पांच जून को पंतजलि आयुर्वेदिक कंपनी के नाम से एक विज्ञापन प्रकाशित हुआ था। इसमें बताया गया था कि घर बैठे बस एसएमएस भेजकर हर महीने 45 हजार से एक लाख रुपये तक की कमाई हो सकती है।
बुजुर्ग महिला ने विज्ञापन में दिए नंबर पर संपर्क किया तो फोन रिसीव करने वाले अरविंद कुमार नाम के व्यक्ति ने उन्हें झांसे में ले लिया। पहली किश्त में महिला से एक बैंक खाते में 2150 रुपये स्थानांतरित कराए गए। रकम जमा कराने के बाद पंतजलि आयुर्वेदिक लिमिटेड, पंतजलि फूड एवं हर्बल पार्क लक्सर रोड धनपुरा हरिद्वार के कथित एमडी राकेश कुमार मल्होत्रा के नाम से उन्हें एक मेसेज आया, जिसमें ग्राहक सेवा प्रतिनिधि पद पर नियुक्त करने की बात कही गई थी। उन्हें बताया गया कि उनको 14 लाख रुपये का बीमा भी दिया गया है। इसमें दो लाख का स्वास्थ्य बीमा है।
इसके लिए उनसे जीएसटी के रूप में डेढ़ प्रतिशत राशि यानी 21 हजार रुपये भी बैंक खाते में ट्रांसफर कराए गए। आरोप है कि इसके बाद नियुक्ति के नाम पर उनसे कई बार रकम मांगी गई। कथित एमडी मल्होत्रा ने पीड़िता को झांसे में लेकर गोविंद, इंद्रपाल, मनीष कुमार, अविनाश, गोपाल, रामकुमार साहू और अरविंद की मदद से नौ खातों में 27 लाख 82 हजार रुपये की रकम स्थानांतरित कराई।
इसके बाद तीन लाख 41 हजार की रकम की मांग फिर की गई। कथित एमडी ने 21 जून को कॉल कर यह रकम खाते में जमा कराने को कहा। महिला को शक हुआ तो उन्होेंने पूर्व में दी गई रकम वापस मांगी। इस पर आरोपी गाली गलौच पर उतर आया। पीड़िता ने पंतजलि आयुर्वेदिक कंपनी में संपर्क किया तो पता चला कि उनकी तरफ से कोई विज्ञापन नहीं दिया गया है। यह सुनकर पीड़िता के होश फाख्ता हो गये। 
इस बात पुलिस अधीक्षक नगर श्वेता चौबे ने बताया कि पंतजलि आयुर्वेदिक कंपनी के नाम पर हुई ठगी के मामले में पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसओ नेहरू कालोनी दिलबर नेगी की नेतृत्व में आरोपियों की पहचान करने के लिए टीम गठित की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here