देहरादून। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) में फोरमैन अनुदेशक के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है। अभ्यर्थी के लिए 10 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत ने बताया कि आईटीआई में फोरमैन अनुदेशकों के 31 पदों (जनरल-21, एससी-7, एसटी-1, ओबीसी-5, ईडब्ल्यूएस-3) पर भर्ती की जाएगी। आवेदकों को 12वीं पास के साथ ही सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, कंप्यूटर, रेफरीजरेशन व एयर कंडीशनर या ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए। उन्हें किसी औद्योगिक प्रतिष्ठान या संस्थान में कम से कम 10 साल अध्यापन का अनुभव होना चाहिए। आवेदक की आयु 21 से 42 वर्ष के बीच हो।

आयोग की जेई भर्ती में निर्धारित से अधिक आयु वाले उन अभ्यर्थियों को भी मौका मिलेगा, जिन्होंने 2021 में निकली जेई भर्ती के लिए आवेदन किया था। पेपर लीक होने से ये परीक्षा रद्द हो गई थी। इन अभ्यर्थियों के लिए आयोग ने वेबसाइट पर विकल्प दिया है, जिसमें लिखा गया कि क्या पूर्व में प्रकाशित भर्ती के लिए आवेदन किया था। इस पर ऐसे अभ्यर्थियों को यस के विकल्प पर क्लिक करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here