पहाड़ी पोशाक में केदारनाथ धाम पहुंचे मोदी, किया रुद्राभिषेक

केदारनाथ। लोकसभा चुनाव के प्रचार का अभियान समाप्त होते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भगवान शंकर का आशीर्वाद लेने बाबा केदारनाथ के धाम पहुंच गये हैं। आज शनिवार को सुबह करीब 9:30 बजे वह केदारनाथ धाम पहुंचे और फिर मंदिर में जाकर रुद्राभिषेक किया। मोदी की प्रधानमंत्री बनने के बाद केदारनाथ धाम की यह चौथी यात्रा है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्री केदारनाथ एवं श्री बद्रीनाथ धाम के दर्शन हेतु शनिवार सुबह देवभूमि उत्तराखण्ड पहुंचे। श्री केदारनाथ धाम में दर्शन एवं पूजा अर्चना के साथ ही प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने पुनर्निर्माण कार्यों का भी जायजा लिया। प्रधानमंत्री श्री मोदी कल रविवार को बद्रीनाथ धाम के दर्शन एवं पूजा अर्चना करेंगे।
आज सुबह जॉलीग्रान्ट हवाई अड्डे में प्रधानमंत्री के आगमन पर राज्यपाल बेबी रानी मौर्य एवं मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उनका स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी को केदारनाथ पुनर्निर्माण एवं चारधाम यात्रा से सम्बन्धित कार्यों एवं व्यवस्थाओं की जानकारी भी दी। इस अवसर पर मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह एवं डीजीपी अनिल रतूड़ी भी उपस्थित थे।मोदी परंपरागत गढ़वाली पोशाक और पहाड़ी टोपी में बाबा केदार के धाम पहुंचे और उनके हाथों में छड़ी भी थी। कमर में उन्होंने भगवा गमछा बांधा हुआ था।
केदारनाथ में रात्रि विश्राम के बाद मोदी कल रविवार को बदरीनाथ पहुंचेंगे। वह रविवार को ही नई दिल्ली लौट जाएंगे। पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) अशोक कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री की यात्रा को देखते हुए दोनों तीर्थ स्थलों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। गौरतलब है कि इस महीने की शुरुआत में ही केदारनाथ और बदरीनाथ धाम के कपाट सर्दियों में बंद होने के बाद आम लोगों के दर्शन के लिए खुले हैं। आजकल चारधाम यात्रा के चलते यहां तीर्थयात्रियों और श्रद्धालुओं का तांता लगा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here