उत्तराखंड पहुंचा मानसून, इन छह जिलों में आज से जमकर बरसेंगे बदरा

  • उत्तरकाशी के बड़कोट में मूसलाधार बारिश से यमुनोत्री हाईवे पर आया मलबा, हाईवे हुआ अवरुद्ध

देहरादून। आज मंगलवार को प्रदेश के कई इलाकों में मानसून ने दस्तक दे दी है। कहीं सोमवार देर रात से बारिश शुरू हो गई तो कहीं मंगलवार की सुबह मानसून ने पहली बारिश से तर कर दिया।
जनपद चमोली और उत्तरकाशी के बड़कोट में सोमवार मध्य रात्रि से बारिश का दौर शुरू हो गया जो आज मंगलवार की सुबह थमा। बड़कोट में हुई मूसलाधार बारिश से यमुनोत्री हाईवे पर मलबा आ गया। जिससे हाईवे अवरुद्ध हो गया है। चमोली में देर रात से हो रही बारिश आज मंगलवार सुबह करीब छह बजे रुकी। यहां तापमान में खासी गिरावट आ गई है। वहीं देहरादून में भी सुबह 11 बजे बाद कई जगह रिमझिम बारिश शुरू हो गई, लेकिन दोपहर एक बजे बाद धूप निकलने से उमस से लोग परेशान दिखे। कुमाऊं मंडल में रुद्रपुर, लोहाघाट, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, भवाली, काशीपुर, नैनीताल, बाजपुर, पंतनगर, रामनगर व चंपावत में सुबह से बारिश जारी है। यहां अधिकतर इलाकों में बादल छाए हुए हैं।
मौसम केंद्र के अनुसार आज मंगलवार को पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, चंपावत, पौड़ी, और देहरादून जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। 24 जून को पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल और देहरादून के कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है। ऊधम सिंह नगर, चंपावत, पौड़ी और टिहरी जिलों के कई क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है। 25 जून को पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल और देहरादून जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं। ऊधमसिंह नगर, चंपावत, पौड़ी और टिहरी में इस दौरान भारी बारिश हो सकती है। 26 जून को पिथौरागढ़, नैनीताल, पौड़ी और देहरादून जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here