लखीमपुर कांड में खुलासा : मंत्री के बेटे आशीष की रिवॉल्वर और दोस्त की राइफल से चलाई गई थी गोली


लखीमपुर। यहां हिंसा मामले एक बड़ा खुलासा हुआ है। फॉरेंसिक साइंस लैबोरेटरी एफएसएल से आई बैलिस्टिक रिपोर्ट में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष की रिवाल्वर और उसके दोस्त की राइफल से फायरिंग की पुष्टि हुई है।
पुलिस ने गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे और मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा और उसके दोस्त अंकित दास के चार असलहों को जब्त किया था। इसमें अंकित दास की रिपीटर गन, पिस्टल और आशीष मिश्रा की राइफल और रिवाल्वर शामिल थी। पुलिस ने चारों असलहों की एफएसएल रिपोर्ट मांगी थी। रिपोर्ट में इन्हीं असलहों से फायरिंग की पुष्टि हुई है। अंकित दास और लतीफ एसआईटी के सामने जान बचाने के लिए फायरिंग की बात स्वीकार कर चुके हैं।
गौरतलब है कि लखीमपुर में 3 अक्टूबर को किसानों ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र का विरोध करते हुए काले झंडे दिखाए थे। इसी दौरान एक गाड़ी ने किसानों को कुचल दिया था। इसमें 4 किसानों की मौत हो गई थी और हिंसा भड़क गई थी। आरोप है कि हिंसा के दौरान किसानों ने एक ड्राइवर समेत चार लोगों को पीट-पीटकर मार डाला था। इसमें एक पत्रकार भी मारा गया था। इस मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र समेत 15 लोगों के खिलाफ हत्या और आपराधिक साजिश का केस दर्ज किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here