एम्स ऋषिकेश में 129 ग्रुप बी और सी पदों के लिए आवेदन का एक और मौका, ऐसे करें अप्लाई…

ऋषिकेश : अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) #AIIMS ऋषिकेश द्वारा लीगल असिस्टेंट, स्टोर कीपर, लैब अटेडेंट ग्रेड 2, ऑफिस/स्टोर्स अटेडेंट (मल्टी-टास्किंग) और फार्मासिस्ट ग्रेड-2 के पदों पर भर्ती आवेदन प्रक्रिया एक बार फिर से शुरू की गई है। संस्थान द्वारा 13 जून को जारी अपडेट के अनुसार इच्छुक व योग्य उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट aiimsrishikesh.edu.in पर 3 जुलाई 2023 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

आवेदन से पहले जानें योग्यता : एम्स ऋषिकेश द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक ऑफिस/स्टोर्स अटेंडेंट पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास या आइटीआइ किया होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसी प्रकार, फार्मासिस्ट ग्रेड-2 पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त फार्मेसी में डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए और पंजीकृत होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अन्य पदों के लिए जरूरी योग्यता व अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

आवेदन प्रक्रिया शुल्क : उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदावर अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान ग्रुप बी पदों के लिए 3000 रुपये और ग्रुप सी पदों के लिए 2000 रुपये के शुल्क का भुगतान करना होगा। हालांकि, एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए शुल्क 1000 रुपये ही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here