जम्मू-कश्मीर: पुंछ के जंगलों में 17 दिनों से मुठभेड़ जारी, नौ जवान शहीद, आतंकियों का पता नहीं!

जम्मू। पुंछ के जंगलों में पिछले 17 दिन से आतंकियों की तलाश चल रही है। आतंकियों की तलाश में 3 हजार से अधिक सैन्य जवान और पुलिस का स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप लगा हुआ है। 11 और 14 अक्टूबर को घात लगाकर आतंकवादी हमले कर चुके हैं जिसमें दो जेसीओ समेत 9 जवान शहीद हो चुके हैं।
सेना के अनुसार पुंछ के जंगलों में आतंकियों की ढूंढ रही सेना और पुलिस का ऑपरेशन अभी लंबा खिंच सकता है। सेना का कहना है कि एक हफ्ते तक अभी और ऑपरेशन चल सकता है। आतंकियों की तलाश में हर एक रणनीति अपनाई जा रही है। कई बार आतंकियों से मुठभेड़ हो चुकी है। जबकि आतंकियों की तलाश में मौके पर ले जाए गए एक पाकिस्तानी आतंकी की मौत हो चुकी है।
सेना के अनुसार घने जंगल और दुरूह भौगोलिक परिस्थितियों में आतंकियों से मुठभेड़ अंजाम तक नहीं पहुंच पाई है। उल्लेखनीय है कि पुंछ पुलिस के पास इन जंगलों में आतंकियों के होने की सूचना दो महीने से थी। आतंकियों से सामना होने पर दो अलग-अलग हमलों में दो जेसीओ समेत नौ जवान शहीद हो गए।
मामले की जांच में पुलिस ने 3 ओजी वर्करों को गिरफ्तार किया है, जबकि 20 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ हो रही है। ऐसी भी आशंका है कि आतंकी जंगल से बाहर निकल चुके हैं। वह किसी दूसरे ठिकाने पर छिपे हो सकते हैं। सेना के प्रवक्ता कर्नल देवेंद्र आनंद का कहना है कि आतंकियों की तलाश में हर तरह ऑपरेशन चलाया जा रहा है। तलाश चल रही है। अभी एक हफ्ता और लग सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here