कुलगाम व अनंतनाग में जैश के छह आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

जम्मू। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम और अनंतनाग जिलों में दो मुठभेड़ में बीते बुधवार की रात सुरक्षा बलों ने पाकिस्तानी सरगना समेत जैश-ए-मोहम्मद के छह आतंकी ढेर कर दिए। अनंतनाग और कुलगाम मुठभेड़ में आतंकी ढेर करने के दौरान सेना का एक जवान शहीद हो गया है। वहीं तीन जवान घायल हुए हैं। वहीं कुलगाम में सेना के दो जवान भी घायल हुए हैं। अनंतनाग में आज गुरुवार को भी सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है।
आईजी ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में से चार की पहचान अब तक दो पाकिस्तानी और दो स्थानीय आतंकवादियों के रूप में हुई है। अन्य दो आतंकवादियों की पहचान की जा रही है। मारे गए छह आतंकियों में से दो आतंकी पाकिस्तानी और दो स्थानीय हैं। इनके पास से एक अमेरिकी एम 4 व दो एके 47 राइफलें बरामद हुई हैं।
पुलिस ने बताया कि बुधवार शाम सुरक्षाबलों को कुलगाम जिले के मिरहामा इलाके में कुछ आतंकियों के मौजूद होने की सूचना मिली थी। पूरे इलाके की घेराबंदी कर घर-घर तलाशी अभियान शुरू किया गया। इसी दौरान एक मकान में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में जैश के पाकिस्तानी कमांडर समेत छह आतंकियों को मार गिराया। इनके शव बरामद कर लिए गए हैं। इनके पास से एक अमेरिकी एम 4 तथा एके सीरीज की दो राइफलें मिली हैं। काफी समय बाद जैश आतंकी के पास से एम-4 राइफल मिली हैं। 
अनंतनाग के नौगाम शाहाबाद इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर 19 आरआर, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ ने इलाके में संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया। शाम लगभग 7.30 बजे सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर कर तलाशी अभियान शुरू किया। इसी दौरान एक घर में छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी जिसमें एक पुलिस कर्मी दीपक शर्मा घायल हो गया, उसके सिर में गोली लगी है। पुलिस कर्मी को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। इसके बाद सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच रुक-रुक कर गोलीबारी जारी है। आधी रात को सुरक्षाबलों ने एक जैश आतंकी को मार गिराया। रात हो जाने के कारण पूरे इलाके में रोशनी के विशेष इंतजाम किए गए। इलाके की घेराबंदी कड़ी कर दी गई है। आज गुरुवार को भी मुठभेड़ चल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here