लोकतंत्र बचाओ प्रदर्शन में BJP पर बरसे राहुल, 146 सांसदों के निलंबन से 60% आबादी का मुंह हुआ बंद

नई दिल्ली। I.N.D.I.A गठबंधन के नेताओं ने आज राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर जुटकर धरना प्रदर्शन किया। संसद से 146 सांसदों को निलंबित करने के विरोध में हुए इस प्रदर्शन में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और शरद पवार समेत अन्य कई विपक्षी नेता शामिल हुए। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि शीतकाली सत्र में विपक्ष के 146 सांसदों को निलंबित करके न सिर्फ उनका अपमान किया गया, बल्कि देश की 60 प्रतिशत जनता का मुंह बंद कर दिया गया।

राहुल गांधी ने कहा कि यह लड़ाई मोहब्बत और नफरत के बीच है। बीजेपी जितनी नफरत फैलाएगी, इंडिया गठबंधन उतनी ही मोहब्बत, भाईचारा और एकता फैलाएगा। राहुल गांधी ने कहा इंडिया गठबंधन पूरी तरह से एकजुट है। राहुल ने कहा निलंबित सांसद केवल व्यक्ति नहीं, बल्कि वे हिन्दुस्तान की आवाज हैं। आपने सिर्फ 150 सासंदों का अपमान नहीं किया है, बल्कि 60 प्रतिशत जनता का मुंह बंद किया है।

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि उन्हें इस बात का बहुत धक्का लगा है कि संवैधानिक पद पर बैठे लोग यह कहते हैं कि वो किसी जाति से संबंध रखते हैं और उनका अपमान किया गया। उन्होनें कहा कि सारे विपक्षी नेता एक हो गए हैं, जब सब एक हो गए हैं तो अकेले प्रधानमंत्री मोदी कुछ नहीं कर सकते।

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि मोदी विपक्ष रहित सदन चाहते हैं, लेकिन हम लड़ते रहेंगे। संसद में जो लोग घुसे थे, उन्होंने रंगीन धुआं उड़ाया था। अगर यह कुछ और होता तो देश की स्थिति कुछ और होती। वहीं, दिग्विजय सिंह ने कहा कि हम सदन में सिर्फ गृह मंत्री के बयान की मांग कर रहे थे। इस पर कई सांसदों को सस्पेंड कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here