केजरीवाल ने भी माना, दिल्ली में कोविड-19 की आई तीसरी लहर!

खतरे की घंटी

  • इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा था, दिल्ली में चल रही कोविड की तीसरी लहर
  • बीते मंगलवार को 6,725 नए केसों के साथ दिल्ली में अब तक के संक्रमण के सारे रेकॉर्ड तोड़ टूटे

नई दिल्ली। आज बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी माना कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर चल पड़ी है। उन्होंने कहा, ‘दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में नए कोविड-19 के मामलों में तेज वृद्धि दर्ज की जा रही है। हम इसे तीसरी लहर कह सकते हैं।’ इससे पहले प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी कहा था कि दिल्ली कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की चपेट में आ गई है।
बीते दिन दिल्ली में पहली बार डेली कोरोना केस छह हजार के पार कर गया। मंगलवार को दिल्ली में 6,725 कोविड-19 केस आए जो अब तक का रेकॉर्ड है। एक हफ्ता पहले ही दिल्ली में पहली बार पांच हजार से ज्यादा केस आये थे और यह सिलसिला कायम रहा। 28 अक्टूबर को पहली बार पांच हजार से ज्यादा 5,673 केस सामने आए और फिर 2 नवंबर को छोड़ हर दिन पांच हजार से ज्यादा केस आते रहे। 3 नवंबर को तो सात हजार के करीब केस आ गए।
दिल्ली में अचानक कोरोना केस में आए उछाल के कई कारण बताए जा रहे हैं जिनमें त्योहारी सीजन में भीड़भाड़ के जुटने से लेकर लोगों की लापरवाही और ठंड बढ़ने के कारण प्रदूषण स्तर में वृद्धि आदि शामिल हैं। एक्सपर्ट्स चेतावनी दे रहे हैं कि अगर लोगों ने मास्क पहनने, सोशल डिस्टैंसिंग के नियमों का पालन करने जैसी सतर्कता नहीं बरती तो त्योहारी सीजन में डेली कोरोना केस 12 हजार तक का आंकड़े छू सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here