दून की बेटी वैष्णवी ने केबीसी में जीते 3.20 लाख की राशि

देहरादून। उत्तराखंड की बेटी वैष्णवी कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन से रूबरू हुई। साथ ही वैष्णवी ने सवालों का जवाब देते हुए 3.20 लाख रुपए की राशि जीती। वैष्णवी के पिता पिताम्बर कुमार राष्ट्रीय सहारा देहरादून में कार्यरत है।
पिताम्बर कुमार व रेणुका कुमारी की बेटी वैष्णवी कुमारी ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए सोनी टीवी पर प्रसारित “कौन बनेगा करोड़पति” में हॉट सीट पर बैठकर सदी के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन द्वारा पूछे गए सवालों का दिया सटीक जवाब दिया। वैष्णवी कुमारी ने एक के बाद एक सवालों का जवाब देते हुए आगे बढ़ रही थी, 6.40 लाख रुपए के सवाल में वैष्णवी की लय टूट गई और गलत जवाब दे बैठी। इसके चलते वैष्णवी 3.20 लाख रुपए ही जीत सकी। बावजूद इसके वैष्णवी शो में अमिताभ बच्चन के सामने अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रही। शो के दौरान वैष्णवी ने एक पत्रकार के रूप में महानायक अमिताभ बच्चन से सवाल करने का मौका मिला।
मूल रूप से दरभंगा (बिहार) निवासी 20 वर्षीय वैष्णवी कुमारी की प्राथमिक से लेकर स्नातक की शिक्षा दून में हुई। वैष्णवी को सबसे कम उम्र की कौन बनेगा करोड़पति की प्रतिभागी बनने गौरव हासिल हुआ। वैष्णवी एसीसी न्यूज टूडे, दून प्राइम न्यूज़, लोकार्पण न्यूज़ में संवाददाता के रूप कार्य कर चुकी हैं। साथ ही कंटेंट राइटर के रूप में कार्य कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here