देहरादून-मसूरी सड़क धंसी, बड़े वाहनों की आवाजाही ठप

देहरादून। मसूरी में सोमवार को हुई बारिश ने जमकर कहर ढाया। जगह-जगह हुए भूस्खलन से कई मार्ग बंद हो गए। वहीं देहरादून-मसूरी रोड का करीब 50 मीटर हिस्सा धंस गया। आज मंगलवार सुबह छोटे वाहनों की आवाजाही तो खोल दी गई है, लेकिन चौपहिया वाहनों की आवाजाही ठप है।

कोतवाल देवेंद्र असवाल ने बताया कि मसूरी-देहरादून मार्ग स्थित पानी वाले मोड पर भूस्खलन की वजह से रास्ता बंद हो गया है। रास्ता खोलने का प्रयास किया जा रहा है। मसूरी में भारी बारिश के कारण काफी नुकसान हुआ है। देर शाम तक कुछ मार्ग खोल दिए गए थे। मसूरी-कैंपटी मार्ग को खुलवाने के लिए जेसीबी की मदद लेनी पड़ी, परंतु जेसीबी अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गई, जिसमें जेसीबी चालक घायल हो गया।

मसूरी के पर्यटन स्थल कंपनी गार्डन में पेड़ और भूस्खलन होने से भारी नुकसान हुआ है। इंदिरा कॉलोनी में भूस्खलन के बाद मार्ग बाधित हुआ, वहीं एक मकान भूस्खलन की जद में आ गया। मसूरी कंपनी गार्डन मार्ग पर दो बड़े पेड़ गिरने से मार्ग बाधित होने के साथ बिजली आपूर्ति भी ठप हो गईं। पहाड़ों में लगातार हो रही बारिश से मसूरी के पास ऐतिहासिक पर्यटन स्थल कैंपटी फॉल का जलस्तर बढ़ गया। सोमवार को कैंपटी फाल ने रौद्र रूप धारण कर लिया, जिससे आसपास रह रहे लोगों की मुश्किलें बढ़ गईं। साथ ही यमुना नदी के जलस्तर में भी बढ़ोतरी हुई है। मसूरी कैंपटी फॉल का जलस्तर बढ़ने से आसपास की कई दुकानों में पानी घुस गया, जिससे सामान खराब हो गया। पुलिस और प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर दुकानों और मकानों में रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here