देहरादून : काली पल्सर बाइक सवार चेन लुटेरों ने उड़ाया पुलिस का चैन!

  • राजधानी क्षेत्र में चार घंटे में छह महिलाओं को बनाया निशाना, पुलिस को चकमा देकर हुए फरार

देहरादून। काले रंग की पल्सर बाइक सवार दो चेन लुटेरों ने करीब चार घंटे तक छह थाना क्षेत्रों में छह महिलाओं को निशाना बनाया। पांच महिलाओं से चेन लूट ली गई जबकि एक महिला सतर्कता से खुद को बचाने में कामयाब रही। हालांकि पुलिस ने चारों ओर नाकेबंदी का दावा किया, लेकिन बदमाश चकमा देने में सफल रहे।
कॉलोनी में खड़ी महिला के गले से लूटी चेन
हर्रावाला, सुबह 9.30 बजे
हर्रावाला चौकी क्षेत्र के मियांवाला स्थित गीतापुर में पूनम चौबे अपने घर के पास सड़क पर खड़ी थीं। इसी दौरान काले रंग की पल्सर बाइक से दो युवक आए और उनके गले से चेन लूटकर भाग गए। महिला ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और बदमाशों की तलाश की लेकिन उनका कहीं पता नहीं चला।
ऋषिकेश से आई महिला की चेन उड़ाई
आईटी पार्क, समय सुबह 11.20 बजे
दो घंटे बाद फिर से कंट्रोल रूम की घंटी बजी तो पुलिस के होश उड़ गए। बदमाशों ने आईटी पार्क क्षेत्र में ऋषिकेश से आई महिला के गले से चेन लूट ली। पुलिस मौके पर पहुंची और महिला से हुलिया पता किया। मालूम हुआ कि यहां भी काले रंग की पल्सर बाइक सवार दोनों बदमाशों ने ही घटना को अंजाम दिया है। पीड़िता सरोजनी निवासी सब्जी मंडी, ऋषिकेश यहां किसी काम से आई थीं।
दुकान पर पर्दे दिखाने के बहाने खींच ली चेन
कौलागढ़, सुबह 11.40 बजे
अभी पुलिस नाकेबंदी के लिए मैसेज फ्लैश ही कर पाई थी कि फिर हड़कंप मच गया। पता चला कि बदमाशों ने कैंट थाना क्षेत्र के कौलागढ़ इलाके में महिला दर्जी को निशाना बना लिया। इसमें और रायपुर क्षेत्र में हुई घटना में महज 20 मिनट का अंतर था। यहां बदमाश बाइक से उतरे और दुकान पर बैठीं रीना कन्नौजिया को पर्दे दिखाने की बात कही। वह जैसे ही काउंटर की ओर आईं तो बदमाशों ने चेन झपट ली। पुलिस ने भी चारों ओर नाकेबंदी का दावा करते हुए बदमाशों की तलाश शुरू की।
दुकान पर बैठी महिला से लूट ले गए चेन
पित्थूवाला, दोपहर 12.34 बजे
तीनों थाना क्षेत्र की पुलिस चेकिंग कर ही रही थी कि 1.30 बजे फिर से पुलिस कंट्रोल रूम को चेन लूट की सूचना मिल गई। यह सूचना पटेलनगर थाना क्षेत्र के पित्थूवाला से थी। यहां एक दुकान पर महिला बैठी थी। बदमाशों ने दुकान से कुछ खरीदने की बात कही। जैसे ही महिला सामने आई तो बदमाशों ने उसके गले से चेन झपट ली। पटेलनगर पुलिस भी हरकत में आई और शिमला बाईपास इलाके में चेकिंग बढ़ा दी।
महिला ने बदमाशों से पेस्ट्री और चेन दोनों बचाई
ठाकुरपुर गांव, दोपहर 1.10 बजे
प्रेमनगर थाना क्षेत्र स्थित ठाकुरपुर गांव में राधा देवी रोज की तरह अपनी दुकान पर मौजूद थीं। दुकान के बाहर एक काले रंग की पल्सर आकर रुकी। एक बदमाश मोटरसाइकिल से उतरा और खाने के लिए पेस्ट्री मांगी। राधा देवी जैसे ही पेस्ट्री लेकर काउंटर पर आईं तो एक बदमाश ने चेन छीनने के लिए गले पर हाथ मारा लेकिन वह सतर्क हो गईं और जैसे-तैसे अपनी चेन बचा ली। पुलिस हुलिए के आधार पर बदमाशों की तलाश में जुट गई। आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगालने शुरू किए गए।
बाजार से लौटती शिक्षिका की चेन ले उड़े  
सेलाकुई, दोपहर 1.30 बजे

इसके बाद बदमाशों ने दोपहर में सरेबाजार सेलाकुई में एक महिला को निशाना बनाया। कुसुम थापा (54) निगम रोड सेलाकुई स्थित एक प्राइवेट स्कूल में शिक्षिका हैं। दोपहर छुट्टी होने के बाद वह पैदल घर लौट रही थीं। दोपहर करीब 1:30 बजे मुख्य बाजार में पीएनबी के निकट दो बाइक सवार युवक उनके पास पहुंचे। एक बाइक पर ही बैठा रहा, दूसरे ने नीचे उतर कर अचानक झपट्टा मारकर शिक्षिका के गले से चेन लूट ली। इससे पहले की शिक्षिका कुछ समझ पातीं, बदमाश फरार हो गए। थानाध्यक्ष सेलाकुई मनमोहन नेगी ने बताया कि बाइक सवार एक युवक ने हेलमेट लगाया हुआ था जबकि दूसरा मास्क पहने हुआ था। चेन लूट की छह घटनाओं के 24 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली है और बदमाशों के बारे में कोई पता नहीं लगा पाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here