दून : जंगल में पेड़ से लटका मिला 11वीं के छात्र का शव

  • एक अन्य घटना में 13 दिसंबर से लापता युवक का टी स्टेट में पड़ा मिला कंकाल

देहरादून। यहां रायुपर के बांसवाड़ा के जंगल में 11वीं के एक छात्र का शव पेड़ से लटका मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना पर चौकी प्रभारी बालावाला मौके पर पहुंचे। जहां एक किशोर पेड़ बंधे मफलर से लटका हुआ था। उसके गले में स्कूल का आईडी कार्ड लटका हुआ था। उधर देहरादून के थाना वसंत विहार क्षेत्र में स्थित टी स्टेट में मानव कंकाल मिलने से हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर पुलिस अंबीवाला टी स्टेट के पास महेंद्र चौक पर पहुंची जहां एक मानव कंकाल पड़ा हुआ था। उसकी पहचान गौरव सेमवाल (21 वर्ष) पुत्र सोहनलाल निवासी सनातन धर्म संस्कृत महाविद्यालय लंढौर मसूरी के रूप में हुई है। पुलिस दोनों मामलों में जांच में जुट गई है।
पेड़ पर फंदे से लटके छात्र के आईडी कार्ड के आधार पर पहचान अभिषेक बिष्ट पुत्र बिजेंद्र सिंह बिष्ट, उम्र 17 वर्ष, निवासी लेन न.1 बृंदावन विहार, बालावाला, थाना रायपुर के रूप में हुई। पुलिस उसके परिजनों से संपर्क कर उन्हें मौके पर बुलाया। परिजनों ने बताया कि अभिषेक राजकीय इंटर कॉलेज बालावाला में 11वीं कक्षा का छात्र था। पुलिस को मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। उसके पिता बिजेंद्र सिंह बिष्ट की मौजूदगी में पंचायतनामा किया गया। शव को पोस्टमार्टम के दून अस्पताल भेज दिया गया। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने पर ही मौत के कारणों का पता चल पायेगा।  
13 दिसंबर से लापता युवक का टी स्टेट में पड़ा मिला कंकाल, पुलिस जांच में जुटी
उधर देहरादून के थाना वसंत विहार क्षेत्र में स्थित टी स्टेट में मानव कंकाल मिलने से हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर पुलिस  अंबीवाला टी स्टेट के पास महेंद्र चौक पर पहुंची जहां एक मानव कंकाल पड़ा हुआ था।
सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां मानव कंकाल के पास नुवान की खाली डिब्बी, कुछ कपड़े मिले। एक बैग मिला जिसमें पीएनबी की पासबुक मिली। पासबुक में खाताधारक का नाम गौरव सेमवाल (उम्र 21 वर्ष) पुत्र सोहनलाल निवासी सनातन धर्म संस्कृत महाविद्यालय लंढौर मसूरी देहरादून लिखा मिला। जिसके आधार पर उसकी पहचान हुई।
पुलिस को जांच में पता चला कि 13 दिसंबर 2019 को प्रेमनगर थाने में उक्त युवक की गुमशुदगी दर्ज की गई थी। युवक की गुमशुदगी पहले कैम्पटी थाना में पंजीकृत हुई थी, जिसे बाद में प्रेमनगर थाना में स्थानांतरित कर दिया गया था। मृतक के कपड़ों के आधार पर शिनाख्त कराकर शव का पोस्टमॉर्टम किया गया। पुलिस द्वारा इस संबंध में परिजनों को सूचित कर दिया गया है। पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच में जुट गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here