दिल्ली में कोरोना महामारी घोषित

खतरे की घंटी

  • सभी सिनेमाघर और स्कूल कालेज 31 मार्च तक रहेंगे बंद
  • भारत में 12 राज्यों में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 73 हुए

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 73 हो चुकी है। इसमें 56 भारतीय और 17 इतालवी नागरिक हैं। इस तरह कोरोना वायरस ने 12 राज्यों में अपनी दस्तक दे दी है। इन हालात में दिल्ली में कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया गया है और सभी सिनेमाघरों और कालेजों को 31 मार्च तक बंद करने के आदेश दे दिये गये हैं। साथ ही लोगों से कहा गया है कि वे एक जगह इकट्ठे न हों।
हालांकि राहत की बात यह है कि देश में अभी तक जितने भी केस सामने आए हैं वे विदेश से घूमकर आए लोगों और उनके संपर्क में आए लोगों में ही पाए गए हैं। भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है। बुधवार तक जहां 60 केस सामने आए थे, आज गुरुवार को ये बढ़कर 73 हो गये। वायरस के प्रकोप को सीमित करने के लिए भारत ने बड़ा कदम उठाते हुए विदेशियों के आने पर 15 अप्रैल तक रोक लगा दी है। हालांकि राजनयिकों, यूएन और दूसरे अंतरराष्ट्रीय संगठनों को इससे छूट दी गई है।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कोरोना वायरस से जुड़े तमाम सवालों के जवाब दिए। स्वास्थ्य मंत्रालय में जॉइंट सेक्रटरी लव अग्रवाल ने कोरोना वायरस को लेकर सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की भी जानकारी दी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here