थराली : बहुद्देश्यीय शिविर में बनाये 39 दिव्यांगों के प्रमाणपत्र

थराली से हरेंद्र बिष्ट।

आज बुधवार को विकासखंड कार्यालय थराली में जिला समाज कल्याण विभाग के सहयोग से आयोजित बहुद्देश्यीय शिविर में 39 दिव्यांगों के प्रमाणपत्र बनाए गये। जबकि इस शिविर में विभिन्न पेंशनों के योग्य लोगों के फार्म भर कर जमा किए गए।
ब्लाक कार्यालय के प्रांगण में आयोजित बहुद्देश्यीय शिविर का शुभारंभ करते हुए थराली की क्षेत्र प्रमुख कविता नेगी ने कहा कि इस तरह के शिविरों से जरूरतमंद एवं गरीब लोगों को काफी लाभ मिलता हैं। उन्होंने इस शिविर का भरपूर लाभ उठाने का आम आदमी से अपील की। इस अवसर पर जिला समाज कल्याण अधिकारी टीआर मलेठा ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि लंबे समय से इस क्षेत्र में शिविर लगाए जाने की मांग की जा रही जिससे देखते हुए इस शिविर का आयोजन किया जा रहा हैं। कहा कि निकट भविष्य में भी इस तरह के शिविरों का आयोजन किया जाता रहेगा। इस मौके पर थराली ब्लाक के कनिष्ठ प्रमुख राजेंद्र सिंह, प्रधान संघ के ब्लाक अध्यक्ष जगमोहन सिंह रावत, खंड विकास अधिकारी श्रीपति लाल, एसडीओ समाज कल्याण विपिन राणा आदि ने विचार व्यक्त किए।

शिविर में जिला चिकित्सालय गोपेश्वर के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जेएस चुफाल, उप मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. महेंद्र सिंह खाती सहित अन्य चिकित्सा कर्मियों ने दिव्यांगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। इस शिविर में 39 दिव्यांगों के प्रमाणपत्र बनाए गए। जबकि वृद्धावस्था के 18, विधवा पेंशन के 9, किसान पेंशन के 2, अनुसूचित जाति के विवाह के लिए 2 फार्म भरे गए। इसी तरह यूडीआईडी के 34 कार्डों को बनाने एवं पोस्टल पेमेंट बैंक के 39 खाते खोले गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here