विराट कोहली के इस पोस्ट पर BCCI ने दे दी चेतावनी! यह है पूरा मामला…

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने बीते दिन इंस्टाग्राम पर अपनी शर्टलेस फोटो शेयर करते हुए अपने यो-यो टेस्ट का स्कोर शेयर किया था। जिसको लेकर उनके फैंस में तो उत्साह था लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) विराट कोहली के यो-यो टेस्ट का स्कोर सोशल मीडिया पर शेयर करने से खुश नहीं है।

आपको बता दें 30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप से पहले पूर्व कप्तान सहित टीम इंडिया के अधिकतर सदस्यों ने अलूर में छह दिवसीय कंडीशनिंग कैम्प शुरू करने के लिए फिटनेस टेस्ट दिया। कोहली ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर अपनी एक शर्टलेस फोटो शेयर करते हुए कैप्शन लिखा था, ‘खतरनाक शंकुओं के बीच यो-यो टेस्ट खत्म करने की खुशी। स्कोर- 17.2‘। इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को चेतावनी दी है कि वे ऐसी गोपनीय जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर न करें और इसे अनुबंध के उल्लंघन के रूप में माना जाएगा।

इंडियन एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, ‘खिलाड़ियों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किसी भी गोपनीय मामले को पोस्ट करने से बचने के लिए मौखिक रूप से सूचित किया गया है। वे ट्रेनिंग के दौरान की तस्वीरें पोस्ट कर सकते हैं, लेकिन स्कोर पोस्ट करने से अनुबंध के नियम का उल्लंघन होगा।’

भारतीय क्रिकेट में यो-यो टेस्ट का पासिंग मार्क 16.5 रखा गया है। विराट कोहली के साथ रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या ने भी यो-यो टेस्ट सफलतापूर्वक पास कर लिया है। फिटनेस कैम्प 9 से 22 अगस्त तक चलना है, जिसे दो हिस्सों में बांटा गया है। बीच में एक आराम का दिन रखा गया था। इस प्रक्रिया का प्राथमिक उद्देश्य खिलाड़ियों को बेहतर स्थिति में लाना और संभावित चोट से बचना है। भारत 30 अगस्त को कोलंबो के लिए रवाना होगा, जहां 2 सितंबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के साथ अपने एशिया कप अभियान की शुरुआत करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here