बागेश्वर उपचुनाव : भाजपा और कांग्रेस ने किया प्रत्याशियों का ऐलान, जानें किसे मिला टिकट

बागेश्वर/उत्तराखंड। बागेश्वर उपचुनाव को लेकर प्रदेश में राजनीतिक माहौल गरमाया हुआ है। कांग्रेस और बीजेपी ने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है। बीजेपी ने 2022 में चुनाव जीते अपने प्रत्याशी स्वर्गीय चंदन रामदास की पत्नी को टिकट दिया है। उधर कांग्रेस ने भी मजबूत दावेदार को मैदान में उतारा है।

बता दें कि एक दिन पहले ही रविवार को आम आदमी पार्टी के बसंत कुमार ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की थी। तो वहीं इस पूरे मामले में रंजीत दास के हाथ खाली रह गए हैं। रंजीत दास हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए थे। रंजीत दास ने चंदन राम दास को 2022 के चुनावों में कांग्रेस के टिकट पर चुनौती दी थी। रंजीत दास हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए हैं। माना जा रहा था कि रंजीत दास को चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है। हालांकि ये कयास गलत साबित हुए।

2022 के उत्तराखंड विधानसभा सीट उपचुनाव में बीजेपी के चंदन रामदास ने जीत हासिल की थी। चंदन रामदास को बीजेपी ने कैबिनेट मंत्री के पद से नवाजा था। लेकिन दुर्भाग्यवश चंदन रामदास का निधन हो गया. इस कारण बागेश्वर विधानसभा सीट खाली हो गई। अब बीजेपी ने चंदन रामदास की पत्नी पार्वती दास पर दांव खेला है। पार्टी को उम्मीद है कि बागेश्वर विधानसभा सीट के मतदाता सिंपैथी वोटों के जरिए पार्वती दास को जिताकर विधानसभा भेजेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here