उत्तराखंड : जमीन के टुकड़े को लेकर भाइयों में ‘महाभारत’, एक की मौत, दो गंभीर

बाजपुर। उधमसिंह नगर के बाजपुर थाना क्षेत्र में पुश्तैनी जमीन के टुकड़े को लेकर दो भाइयों के परिवारों के बीच ‘महाभारत’ हो गया। झड़प में एक शख्स की मौत हो गई है, जबकि मां बेटा घायल हो गए।
पुलिस के अनुसार बाजपुर के सुल्तानपुर पट्टी चौकी क्षेत्र निवासी गंगाराम सैनी और बलबीर सैनी चचेरे भाई हैं। दोनों ही परिवार के बीच भूमि बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा है। आज शुक्रवार सुबह बलवीर सैनी और उसका बेटा विक्रम सैनी विवादित जमीन पर काम कर रहे थे। इस दौरान गंगाराम की पत्नी भगवती देवी ने इसका विरोध किया तो पिता-पुत्र ने भगवती देवी पर हमला बोल दिया। इसी बीच भगवती देवी के ससुर अंगन लाल सैनी शोर शराबा सुनकर घटनास्थल पर पहुंचे और बीच बचाव करने लगे। बलबीर और विक्रम ने अंगन लाल पर भी हमला बोल दिया। इसमें अंगन लाल घायल होकर जमीन पर गिर गये।
मारपीट की सूचना पर मौके पर पहुंचे गंगाराम और बेटे शक्ति सिंह मारपीट का विरोध किया तो आरोपियों ने शक्ति सिंह पर भी हमला कर दिया। इसके बाद आरोपी मौके से भाग गये। इसके बाद घायल अंगन लाल और भगवती देवी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाजपुर लाया गया। जहां डॉक्टर ने अंगन लाल को मृत घोषित कर दिया और भगवती व उसके बेटे की गंभीर हालत को देख हायर सेंटर रेफर कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here