अब ‘चौकीदार’ पर भिड़े मोदी—राहुल!

सियासी शतरंज के खिलाड़ी

  • गत लोकसभा चुनाव में खुद को ‘चायवाला’ कहकर परिचय देते थे मोदी
  • इस बार के चुनाव में ‘चौकीदार’ शब्द को भुनाने में जुटी भाजपा
  • गत शनिवार को प्रधानमंत्री ने जारी किया था ‘मैं भी चौकीदार’ वीडियो
  • ट्विटर पर अब उनका नाम हुआ ‘चौकीदार नरेंद्र मोदी’
  • भाजपा के शीर्ष नेताओं में मची ‘मैं भी चौकीदार’ लिखने की होड़
  • ‘मैं भी चौकीदार’ पर राहुल ने लगाया ‘चौकीदार चोर है’ का नारा

पिछले लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी खुद को ‘चायवाला’ कहकर संबोधित करते थे। इस बार रैलियों में खुद को देश का ‘चौकीदार’ कहने वाले मोदी ने शनिवार को ‘मैं भी चौकीदार’ वीडियो जारी किया और ट्विटर पर अपने नाम के पहले चौकीदार जोड़ लिया। इस तरह ट्विटर पर अब उनका नाम ‘चौकीदार नरेंद्र मोदी’ हो गया है।
इसके साथ ही भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, रेल मंत्री पीयूष गोयल और पार्टी की आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने भी ट्विटर पर अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ लगा लिया है। हालांकि, फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि पर अभी मोदी का नाम ही शो हो रहा है। इनके अलावा जेपी नड्डा, रमन सिंह, पूनम महाजन समेत कई बड़े नेताओं ने भी अपने नाम के आगे चौकीदार लगा लिया है।
गौरतलब है कि 3.45 मिनट के ‘मैं भी चौकीदार’ वीडियो पर तंज कसते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देहरादून में रैली के दौरान ‘चौकीदार चोर है’ का नारा लगाया। इसके जवाब में मोदी ने ट्वीट कर कहा कि वह अकेले चौकीदार नहीं हैं। जो भी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहा है, वह चौकीदार है। उनके ट्वीट के बाद कई भाजपा नेताओं ने भी ‘#मैं भी चौकीदार’ का प्रयोग कर ट्वीट किया। इसके बाद चौकीदार फिर से, मैं भी चौकीदार जैसे हैशटैग टॉप ट्रेंड में दिख रहे हैं।
इस बारे में शनिवार को राहुल गांधी ने एक तस्वीर शेयर करते हुए उसके साथ लिखा था, ‘रक्षात्मक ट्वीट मिस्टर मोदी! आज आपको अपराधबोध हो रहा है।’ राहुल ने जो तस्वीर पोस्ट की है उसमें मोदी के साथ बैंक घोटाला कर विदेश भागने वाले नीरव मोदी, मेहुल चौकसी, विजय माल्या, गौतम अडानी और अनिल अंबानी की भी तस्वीर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here