Indian Military Academy: देश की रक्षा के लिए भारतीय सेना को मिलेंगे 355 नए युवा अफसर…

देहरादून। आज भारतीय सेना को 355 युवा अधिकारी मिल जाएंगे। वहीं मित्र देशों के 39 कैडेट भी पास आउट होंगे। सैन्य अकादमी के नाम देश-विदेश की सेना को 65 हजार 628 युवा सैन्य अधिकारी देने का गौरव जुड़ जाएगा।

परेड के निरीक्षण अधिकारी उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल एमवी सुचेंद्र कुमार ने ली परेड की सलामी। 154वें नियमित और 137वें तकनीकी ग्रेजुएट कोर्स की पीओपी शनिवार सुबह आईएमए में हुई। कैडेट चैडवुड ड्रिल स्क्वायर पर कदम ताल करते आए तो सामने दर्शक दीर्घा में बैठे परिजनों ने उनकी हौसला अफजाई की।

आईएमए से कसम परेड के बाद सेना में बतौर लेफ्टिनेंट सेवा का पहला कदम यहां से भरकर निकले। आईएमए से पास आउट होने वाले कुल 394 कैडेटों में 39 विदेशी कैडेट होंगे। 355 भारतीय कैडेट सेना की अलग-अलग कोर से जुड़कर देश के हर कोने में सेवा देने के लिए जांएगे।

भारतीय सैन्य अकादमी स्थित युद्ध स्मारक पर शुक्रवार को शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। पास होने वालों कैडेट्स ने अकादमी कमांडेंट और अकादमी अंडर ऑफिसर संग वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। भारतीय सैन्य अकादमी के युद्ध स्मारक का उद्घाटन 17 नवंबर 1999 को फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ ने किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here