उत्तराखंड में आज भी भारी बारिश का रेड अलर्ट, प्रदेश में आठ जिलों के स्कूल बंद…

देहरादून। जिले में तीन दिन से लगातार मूसलाधार बारिश जारी है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से पिथौरागढ़, चंपावत, नैनीताल, ऊधमसिंहनगर समेत चमोली और पौड़ी जिले के कुछ इलाकों में भारी से भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं, देहरादून, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, टिहरी और हरिद्वार में कहीं-कहीं भारी से भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट है। मौसम वैज्ञानिकों ने खुले स्थान पर रहने व जाने से बचने के लिए कहा है। संवेदनशील व भूस्खलन वाले स्थान और नदियों के किनारे अधिक सतर्कता रखें। कुमाऊं के सभी छह जिलों में पहली से बारहवीं तक के सभी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में शनिवार को भी छुट्टी घोषित की गई है। वहीं, गढ़वाल में पौड़ी और रुद्रप्रयाग के स्कूलों में भी छुट्टी रहेगी।

वहीं बदरीनाथ नेशनल हाईवे पर जगह-जगह मलबा आने से हाईवे पूरी तरह अवरुद्ध हो गया है। भनेरपानी (पीपलकोटी) पुराना नगर पंचायत पीपलकोटी और छिनका के पास मलबा आने से मार्ग बंद हो गए हैं। वहीं बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग कंचनगंगा नाला में मलबा आने से बंद हो गया है। पागल नाला और हेलंग के पास हाईवे बाधित हो गया है।

उधर ऋषिकेश बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग गोविंद घाट जोशीमठ के बीच पिनाले घाट के पास पहाड़ी से लैंडस्लाइड होने के कारण अवरुद्ध हो गया है। NH अथॉरिटी के द्वारा बंद राजमार्ग को खोलने का काम शुरू किया गया है। चमोली में 3 दिन से हो रही बारिश से धीरे-धीरे नदियों का जलस्तर भी बढ़ने लगा है। सुरक्षा की दृष्टि से प्रशासन नदी किनारे एवं नदियों के आसपास रह रहे लोगों को सावधानी बरतने के निर्देश दे रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here