J&K: कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, सेना का एक जवान शहीद

कुलगाम। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के मोदरघम इलाके में संयुक्त बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई। आतंकियों से मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया, जबकि एक जवान घायल हो गया है। घायल जवान को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक, कुलगाम के मुदरघम में आतंकियों के छुपे होने की खबर मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इसी दौरान आतंकियों की ओर से चलाई गई गोली एक जवान को लग गई, जवान को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। हालांकि, एनकाउंटर के बाद से ही सुरक्षाबलों ने इलाके को सील कर ऑपरेशन तेज कर दिया है।

एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस, सेना की 9 आरआर और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना पर घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया।

बता दें कि इससे पहले पिछले महीने जम्मू-कश्मीर में कई बड़े आतंकी हमले हुए। रियासी, कठुआ और डोडा में आतंकी हमलों में कई लोगों की जान चली गई थी। 9 जून को रियासी में आतंकियों ने तार्थीयात्रियों से भरी बस को निशाना बनाया था। इस हमले में 9 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई थी, जबकि 7 जवान भी घायल हो गए थे। हमले में एक सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। वहीं, कठुआ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था। इसके अलावा डोडा में भी सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया था। मारे गए आंतकी पाकिस्तानी थे। इनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here