उत्तराखंड में दर्दनाक हादसा: अलकनंदा नदी में गिरा टेंपो ट्रैवलर, 10 से ज्यादा लोगों की मौत

रुद्रप्रयाग। उत्तराखंड से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। रुद्रप्रयाग में यात्रियों से भरा एक टेम्पो ट्रैवलर वाहन अनियंत्रित होकर अलकनंदा नदी में समा गया। हादसे में 10 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है और करीब 7 लोग घायल हैं।

सूचना मिलते ही मौके पर लोगों की भीड़ घटनास्थल पर जुट गई। एसपी डाॅ. विशाखा अशोक भदाणे ने हादसे की पुष्टि की है। मौके पर रेस्क्यू अभियान जारी है। हादसे की सूचना पर पुलिस प्रशासन, जिला आपदा प्रबंधन, डीडीआरएफ समेत अन्य टीम मौके पर रेस्क्यू कार्य कर रही हैं।

सीएम धामी ने हादसे पर जताया दुख
हादसे के खबर पर दुख जताते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि टेम्पो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ। स्थानीय प्रशासन व एसडीआरएप की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई है। घायलों को नज़दीकी चिकित्सा केंद्र पर उपचार के लिए भेज दिया गया है। ज़िलाधिकारी को घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगतों की आत्मा को श्रीचरणों में स्थान एवं शोक संतप्त परिजनों को यह असीम कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें। बाबा केदार से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

बता दें कि, इससे पहले 12 जून को उत्तरकाशी में गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक यात्री बस खाई में गिर गई थी। हादसे में तीन महिलाओं की मौत हो गई थी और 24 लोग घायल हो गए थे। बस खाई में एक पेड़ पर अटक गई थी, जिससे अन्य लोगों की जान बच गई। वहीं 9 जून को नैनीताल जिले के बेतालघाट में रात में पिकअप वाहन खाई में गिर गया था। इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 13 लोग घायल हो गए थे। जिनका सुशीला तिवारी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here