सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवा ध्‍यान दें, प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती पर आया नया अपडेट…

देहरादून। प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती में हो रहे विलंब से नाराज विद्यालयी शिक्षा मंत्री डा धन सिंह रावत ने विभागीय अधिकारियों को फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्राथमिक शिक्षकों के रिक्त 3368 पदों पर भर्ती दो चरणों में होगी। पहले चरण में 2,917 पदों पर जिलेवार विज्ञप्ति जारी की जाएगी, जबकि दूसरे चरण में 451 पदों पर प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती की जाएगी।

शिक्षा मंत्री ने इसके अलावा माध्यमिक शिक्षा के तहत सहायक अध्यापक एलटी की भर्ती प्रक्रिया शीघ्र कराने, सभी विद्यालयों में समय पर पाठ्य पुस्तकें उपलब्ध कराने एवं बोर्ड परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने के निर्देश दिए। डा धन सिंह ने कहा, उच्च न्यायालय में दाखिल याचिका व अन्य विभागीय निर्णयों के दृष्टिगत बेसिक शिक्षकों के कुल खाली 3368 पदों पर भर्ती प्रक्रिया दो चरणों में की जाएगी। इसके लिए विभागीय अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं।

बैठक में माध्यमिक शिक्षा की समीक्षा करते हुए विभागीय मंत्री ने अधिकारियों को सहायक अध्यापक (एलटी) की भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए। मंत्री ने यह भी कहा, शिक्षकों के वार्षिक तबादले समय पर पारदर्शिता के साथ किए जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here